ब्रिटेन में बिजली कटने से मैनचेस्टर एयरपोर्ट पर कई उड़ानें रद्द

मैनचेस्टर। ब्रिटेन के मैनचेस्टर एयरपोर्ट पर रविवार को सैकड़ों यात्री फंस गए, क्योंकि बिजली गुल होने से इस क्षेत्र में व्यवधान आने से कई उड़ानें रद्द होने के साथ ही काफी लेट हो गईं। एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने कहा कि बड़ी संख्या में उड़ानें, खास तौर पर टर्मिनल 1 और 2 से, देरी या रद्द होने हुईं। खबर में कहा गया कि बिजली आपूर्ति में समस्या के कारण एयरपोर्ट और कई अन्य इमारतें प्रभावित हुईं। रिपोर्ट में कहा गया है कि बिजली बहाल कर दी गई है, लेकिन इसका असर पूरे दिन सेवाओं पर रहा।

यात्रियों को एयरपोर्ट से दूर रहने की सलाह दी गई है और बिजली कटौती से बैगेज और सुरक्षा व्यवस्था प्रभावित हुई है। ईजीजेट एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा है कि बैगेज सिस्टम में समस्या के कारण यात्री केवल केबिन बैग के साथ ही अपनी फ्लाइट में चढ़ सकते थे। एयरपोर्ट के प्रवक्ता ने कहा कि टर्मिनल 3 से उड़ान भरने वाले यात्री सामान्य रूप से एयरपोर्ट आ सकते थे, जब तक कि उनकी एयरलाइन द्वारा अन्यथा सलाह न दी जाए, लेकिन देरी से वे प्रभावित हो हुए।

बाद में हवाई अड्डे के अधिकारियों ने कहा कि परिचालन फिर से शुरू कर दिया गया है और उम्मीद है कि रविवार दोपहर और शाम को उड़ानें फिर से शुरू हो गईं थीं। यह स्पष्ट नहीं है कि बिजली गुल होने का कारण क्या था, लेकिन मैनचेस्टर एयरपोर्ट ने कहा कि वह आने वाले दिनों में रद्द की गई उड़ानों को फिर से शेड्यूल करने के लिए एयरलाइंस के साथ काम कर रहा है, साथ ही कहा कि सोमवार की निर्धारित उड़ानें प्रभावित नहीं होंगी।

हवाई अड्डे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पहले ही एक पोस्ट में कहा था कि टर्मिनल 3 से उड़ान भरने वाले यात्रियों को सामान्य रूप से हवाई अड्डे पर जाना चाहिए, जब तक कि उनकी एयरलाइन द्वारा अन्यथा सलाह न दी जाए, लेकिन देरी से वे प्रभावित हो सकते हैं।

You may have missed