कर्नाटक के हावेरी में खड़े ट्रक से भिड़ी बस, 13 की मौत और 2 लोग घायल

बेंगलुरु। कर्नाटक के हावेरी जिले के ब्यादगी तालुक में शुक्रवार तड़के मिनी बस ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई, जबकि दो गंभीर रूप से घायल हो गए। पीड़ित शिवमोगा के थे। देवी यल्लम्मा के दर्शन के लिए तीर्थयात्रा करने के बाद बेलगावी जिले के सवादत्ती से लौट रहे थे। पुलिस ने बताया कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि बस चालक को नींद आ जाने के कारण यह दुर्घटना हुई।

अधिकारियों ने बताया कि यह हादसा शुक्रवार सुबह करीब 3.45 बजे हुआ, जिसमें दुर्घटना के समय मिनी बस में मौजूद कुल सत्रह लोगों में से तेरह की मौत हो गई। ग्यारह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया। गौरतलब है कि मृतकों की सूची में क्रमशः छह और चार साल के दो नाबालिग भी शामिल हैं। अधिकारियों ने यह भी बताया कि कुल चार घायलों में से दो की हालत गंभीर बनी हुई है और उन्हें आईसीयू में भर्ती कराया गया है। बीच, दुर्घटना के मूल कारण का पता लगाने के लिए जांच जारी है, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें संदेह है कि गाड़ी चलाते समय चालक को झपकी आ गई, जिसके कारण यह दुखद दुर्घटना हुई।

हावेरी के पुलिस अधीक्षक अंशु कुमार श्रीवास्तव ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “पीड़ित चिंचोली मयम्मा देवस्थान से आ रहे थे और शिवमोग्गा जिले में अपने पैतृक गांव येमेहट्टी जा रहे थे। ट्रक राजमार्ग के किनारे खड़ा था। वैन ने ट्रक को पीछे से टक्कर मार दी।पुलिस अधिकारी ने कहा, हमें संदेह है कि चालक को झपकी आ गई थी जिसके कारण यह दुर्घटना हुई। इसके अलावा, वरिष्ठ अधिकारी ने यह भी बताया कि टक्कर के प्रभाव की गंभीरता के कारण शव वैन के क्षतिग्रस्त हिस्सों में फंस गए थे और दमकल विभाग और पुलिस कर्मियों को उन्हें निकालने में काफी कठिनाई हुई।

You may have missed