मर्सिडीज बेंज ने भारत में अब तक की सबसे अच्छी सेल दर्ज की

मुंबई (Mumbai) संतोष अय्यर, मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ, मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने बताया हमारे उत्पादों व सेवाओं में ग्राहकों के निरंतर विश्वास के कारण मर्सिडीज-बेंज भारतीय बाजार में सबसे डिज़ायरेबल लक्ज़री ब्रांड बना हुआ है। नए और अपडेट उत्पाद, ग्राहकों के बेहतर रिटेल अनुभव, ईज़ ऑफ़ ओनरशिप तथा ग्राहकों की सकारात्मक भावनाओं ने पहली छमाही की सेल में हमारा अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन संभव बनाया है। आगामी त्योहारों के लिए हमारे पास सबसे बहुप्रतीक्षित उत्पादों की श्रृंखला है, इसलिए अगली तिमाहियों में हमें यह वृद्धि जारी रहने की उम्मीद है। ग्राहकों का रुझान तेजी से सस्टेनेबल जीवनशैली की ओर बढ़ रहा है और यह परिवर्तन उनके द्वारा चुने गए वाहन से प्रदर्शित होता है। ईक्यूए और ईक्यूबी युवा ग्राहकों पर केंद्रित हैं, जो स्पोर्टी, डायनामिक, अत्यधिक इंट्यूटिव बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन पसंद करते हैं, क्योंकि ये व्यावहारिक हैं और पेट्रोल एवं डीज़ल वाहनों के मुक़ाबले बेहतर ओनरशिप का अनुभव प्रदान करते हैं। जहाँ ईक्यूए विश्व में मर्सिडीज-बेंज का सबसे सफल बीईवी है, वहीं ईक्यूबी 350 युवा परिवारों के लिए एक व्यावहारिक और स्टाइलिश 5-सीटर वाहन है, जो उन्हें लंबी रेंज प्रदान करता है। इसलिए यह शहर और हाईवे दोनों के लिए उपयुक्त है। इन दोनों मॉडलों में बीईवी ओनरशिप का एक आकर्षक, सुविधाजनक और उत्तम अनुभव प्राप्त होता है। भारत में बीईवी के लिए हमारी महत्वाकांक्षी योजना है, जिसमें ईक्यूए से लेकर इस साल के अंत तक आने वाली ईक्यूएस मेबैक एसयूवी तक एक विस्तृत बीईवी पोर्टफोलियो शामिल है।”

पुणेः भारत के सबसे डिज़ायरेबल लक्ज़री कार निर्माता, मर्सिडीज-बेंज ने आज भारत में अपने ग्लोबल पोर्टफोलियो से दो आकर्षक बीईवी पेश किए। मर्सिडीज-बेंज ने पाँच-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में अपने बहुप्रतीक्षित ईक्यूए 250$ बीईवी और ईक्यूबी 350 बीईवी पेश किए हैं। ये दोनों लग्जरी बीईवी मर्सिडीज-बेंज के बीईवी पोर्टफोलियो को मजबूत करेंगे। इनमें ग्राहकों को ज्यादा रेंज, दैनिक उपयोग की व्यवहारिकता, ड्राइविंग का डायनामिक अनुभव, बेहतरीन कॉस्ट ऑफ़ ओनरशिप और शानदार बाय-बैक मूल्य प्राप्त होगा। ये लक्ज़री बीईवी युवाओं और गतिशील परिवारों पर केंद्रित हैं, जो जल्दी ई-मोबिलिटी अपनाने वाले, ट्रेंडसेटर और पर्यावरण के प्रति अत्यधिक जागरूक होते हैं।

मर्सिडीज-बेंज द्वारा इन दो वाहनों के लॉन्च से भारत में इलेक्ट्रिक वाहन के लिए कंपनी का महत्वाकांक्षी रोडमैप प्रदर्शित होता है। कंपनी इस साल 6 विश्व स्तरीय उत्पादों के साथ एक मजबूत बीईवी पोर्टफोलियो पेश करने वाली है। मर्सिडीज-बेंज का उद्देश्य 2024 के अंत तक हर सेगमेंट में एक बीईवी वाहन उतारना है, जिसकी शुरुआत ईक्यूए 250$ से हुई है और हर ग्राहक की जरूरत पूरी करने के लिए यह सफर ईक्यूएस मेबैक एसयूवी तक जारी रहेगा। मर्सिडीज-बेंज इंडिया द्वारा अपने फ़्रेंचाइज़ी पार्टनर नेटवर्क में लगातार मजबूत चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर स्थापित किया जा रहा है, जिसमें डीसी फास्ट और अल्ट्रा-फास्ट चार्जर शामिल हैं।

You may have missed