ज्‍योतिष शास्‍त्र : रक्षाबंधन से पहले शनि ग्रह बदलेंगे जगह, इन राशि वालों को होगी धन हानि

उज्‍जैन। ज्‍योतिष शास्‍त्र में शनि को बहुत महत्‍वपूर्ण ग्रह माना गया है क्‍योंकि शनि की मार व्‍यक्ति पर सबसे ज्‍यादा भारी पड़ती है. चूंकि शनि सबसे धीमी चाल चलते हैं इसलिए शनि की मार का असर भी लंबे समय तक रहता है. 18 अगस्‍त 2024 को शनि नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं.
शनि इस वक्त पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र के द्वितीय चरण में हैं और 18 अगस्त को वह पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र के प्रथम चरण में प्रवेश करेंगे क्‍योंकि शनि इस समय वक्री हैं यानी कि उल्‍टी चाल चल रहे हैं. वहीं 18 अगस्‍त को शनि के नक्षत्र परिवर्तन करने के अगले दिन 19 अगस्‍त को रक्षाबंधन पर्व मनाया जाएगा. शनि नक्षत्र गोचर का सभी 12 राशियों पर असर होगा लेकिन 3 राशि वालों को शनि ज्‍यादा कष्‍ट देंगे.

रक्षाबंधन से पहले शनि का नक्षत्र परिवर्तन 3 राशि वालों के लिए आफत बन सकता है. इन लोगों को धन हानि होने और दुर्घटना-बीमारी होने के योग हैं.

मेष- मेष राशि वालों के लिए शनि का नक्षत्र परिवर्तन समस्‍याएं देगा. आपको बड़ी धन हानि हो सकती है. कर्ज लेने की नौबत आ सकती है. खर्च भी ज्‍यादा होगा. साथ ही वर्कप्‍लेस पर समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है. निवेश करने के लिए यह समय अच्‍छा नहीं है.

कर्क- कर्क राशि पर शनि की ढैय्या चल रही है, उस पर इस समय शनि वक्री चाल चल भी चल रहे हैं. बेहतर है कि कर्क राशि वाले लोग यह समय हर मामले में संभलकर ही निकालें. धन हानि, घर में झगड़े-कलह, विवाद की आशंका है.

कुंभ- इस समय शनि कुंभ राशि में ही हैं. जिससे कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती चल रही है. इन जातकों को भी शनि नक्षत्र गोचर करके बहुत परेशान करेंगे. पुरानी बीमारी सामने आ सकती है या घर में किसी को सेहत संबंधी समस्‍या हो सकती है. धन हानि, बेवजह का खर्च बजट बिगाड़ेगा.