धोनी के धुरंधर ड्वेन ब्रावो ने किया संन्यास का ऐलान, 4 साल में ये तीसरा फैसला

नई दिल्‍ली । टी20 क्रिकेट के इतिहास के सबसे सफल गेंदबाज और चेन्नई सुपर किंग्स में एमएस धोनी के सबसे भरोसंमंद खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है। वह कैरेबियन प्रीमियर लीग 2024 के रूप में अपना आखिरी प्रोफेशनल टी20 टूर्नामेंट खेलेंगे। 40 साल के ब्रावो पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट और आईपीएल से संन्यास ले चुके हैं, मगर वह सीपीएल में अपने फैंस का लगातार मनोरंजन कर रहे थे। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए अपने सीपीएल रिटायरमेंट की जानकारी दी।

कैरेबियाई लोगों के सामने अपना आखिरी पेशेवर टूर्नामेंट होगा

ब्रावो ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, “यह एक शानदार यात्रा रही है। यह सीजन मेरा आखिरी सीजन होगा और मैं अपने कैरेबियाई लोगों के सामने अपना आखिरी पेशेवर टूर्नामेंट खेलने के लिए उत्सुक हूं। TKR वह जगह है जहां मेरे लिए सब कुछ शुरू हुआ और मेरी टीम के साथ खत्म होगा।”

ब्रावो वर्तमान में CPL में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी हैं, जिन्होंने 103 मैचों में 22.40 की औसत और 8.69 की इकॉनमी रेट के साथ 128 शिकार किए हैं। तीन साल पहले 2021 में ब्रावो इंटरनेशनल क्रिकेट से तो 2023 में आईपीएल से संन्यास ले चुके हैं। वह आईपीएल में सीएसके के बॉलिंग कोच के रूप में काम कर रहे हैं।

सीपीएल में ड्वेन ब्रावो ने कुल पांच खिताब जीते

सीपीएल में ड्वेन ब्रावो ने कुल पांच खिताब जीते हैं, जिनमें से तीन अकेले टीकेआर के साथ जीते हैं। ब्रावो अपने सीपीएल करियर का अंत एक और ट्रॉफी के साथ करना चाहेंगे।

ड्वेन ब्रावो के नाम टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे अधिक 630 विकेट लेने का वर्ल्ड रिकॉर्ड है। उनके अलावा वर्ल्ड क्रिकेट में सिर्फ अफगानिस्तान के राशिद खान ही हैं जो इस फॉर्मेट में 600 से अधिक विकेट ले पाए हैं। राशिद के नाम फिलहाल 613 विकेट हैं और वह जल्द ही ब्रॉवो को इस लिस्ट में पछाड़ देंगे।