रोहित शर्मा के खिलाफ अंपायरिंग करना आसान, अंपायर अनिल चौधरी बोले- क्योंकि वह या तो…

नई दिल्‍ली । भारतीय अंपायर अनिल चौधरी ने एक बड़ा खुलासा कप्तान और बल्लेबाज रोहित शर्मा को लेकर किया है। अनिल चौधरी ने कहा है कि रोहित शर्मा के खिलाफ अंपायरिंग करना आसान है। अंपायर चौधरी ने इसके पीछे का कारण भी बताया है। उन्होंने रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की भी तारीफ की है और कहा है कि उनको बल्लेबाजी करते हुए देखना अच्छा लगता है। ऐसा लगता है कि कोई म्यूजिक चल रहा है।

शर्मा जैसे प्लेयर के लिए अंपायरिंग करना बड़ा आसान

अंपायर अनिल चौधरी ने एक पॉडकास्ट पर रोहित शर्मा को लेकर कहा, “रोहित शर्मा जैसे प्लेयर के लिए अंपायरिंग करना बड़ा आसान है। या तो वह आउट होता है या नॉट आउट होता है। सीधा-सीधा काम है उसका। वह टुक-टुक करके खेलता नहीं। वह तो आउट है या नॉट आउट है। ऐसे प्लेयर को अंपायरिंग करना आसान है। आप देखना कभी, वह साफ आउट होगा या साफ नॉट आउट होगा।”

फुटवर्क बहुत कमाल का, वह बहुत जल्दी आगे नहीं भागता

अनिल चौधरी ने रोहित की बल्लेबाजी को लेकर कहा, “वह नेचुरल बैटर है। उसे 150-160 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार वाली गेंद 120 की दिखती है। उसका फुटवर्क बहुत कमाल का है। वह बहुत जल्दी आगे नहीं भागता। पीछे रहता है, बॉल का इंतजार करता है। एक क्रिकेट में टर्म होती है…बॉल सेंस। उसका जबरदस्त बॉल सेंस है। उसको पता है कि किस बॉल पर आगे जाना है और किस बॉल पर पीछे रहना है।”

रोहित के तारीफ में क्‍या बोले अनिल चौधरी

रोहित की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए अनिल चौधरी यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा, “उसका शॉर्ट आर्म पुल देखो, क्या मारता है, बाप रे बाप…मैं एक मैच में टीवी अंपायर था। उसने 200 से ज्यादा रन बनाए थे। यार वो गेंदें जो और बल्लेबाजों के लिए यॉर्कर हो रही थीं। उन पर वो छक्के मार रहा था। मुझे जहां तक लगता है वह कोलकाता में मैच था। उसकी क्लास अलग है। वह लगता है कि लेजी है, लेकिन वह आईडिया है उसको।”