श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्लैंड को लगा तगड़ा झटका, कप्तान बेन स्टोक्स हुए चोटिल

नई दिल्‍ली । श्रीलंका के खिलाफ (against sri lanka)तीन मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series)के शुरू होने से पहले इंग्लैंड (England)को बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान बेन स्टोक्स (Captain Ben Stokes)चोटिल हो गए हैं। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स को द हंड्रेड में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए खेलते समय बाएं हैमस्ट्रिंग में चोट लगी, जिसके कारण वह श्रीलंका के खिलाफ 21 अगस्त से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड के एक बयान के मुताबिक बेन स्टोक्स की अनुपस्थिति में उप-कप्तान ओली पोप इंग्लैंड टेस्ट टीम का नेतृत्व करेंगे।

सीरीज का पहला मैच 21 अगस्त से

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 21 अगस्त से खेला जाएगा। बेन स्टोक्स को रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड में द हंड्रेड में मैनचेस्टर ओरिजिनल्स और नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के बीच हुए मुकाबले में बल्लेबाजी करते समय चोट लगी, जिसके बाद उन्हें बैसाखी के सहारे चलना पड़ा। एक रन लेने के बाद वह अचानक से रुक और उन्हें मैदान से बाहर ले जाया गया, लेकिन मंगलवार को स्कैन में उनकी चोट की पूरी गंभीरता का पता चला।

गेंदबाजी करने की क्षमता सीमित

बेन स्टोक्स करीब तीन साल में पहली बार द हंड्रेड में खेलते हुए नजर आए। वह इस बार पूरी तरह से फिट थे। स्टोक्स ने घुटने की चोट की सर्जरी करवाई थी। जिससे उनकी गेंदबाजी करने की क्षमता सीमित हो गई थी। उन्होंने द हंड्रेड के दौरान नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए तीन बार खेला, जिसमें उन्होंने केवल चार रन बनाए और कोई विकेट नहीं लिया।

श्रीलंका को इंग्लैंड में तीन टेस्ट खेलने हैं, जिसकी शुरुआत 21 अगस्त को मैनचेस्टर में होगी। इसके बाद टीमें 29 अगस्त से लॉर्ड्स में दूसरा टेस्ट खेलेंगी, जिसके बाद 6 सितंबर को ओवल में आखिरी मैच होगा। श्रीलंका ने 21 अगस्त से इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही।

श्रीलंका टीम: धनंजय डी सिल्वा (कप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, निशान मदुश्का, पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (उपकप्तान), एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांडीमल, कामिंडु मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, असिथा फर्नांडो, विश्वा फर्नांडो, कासुन राजिथा, लाहिरू कुमारा, निसाला थरका, प्रभात जयसूर्या, रमेश मेंडिस, जेफरी वांडरसे, मिलन रथनायके