इंग्लैंड ने महिला टी20 विश्व कप के लिए घोषित की टीम, बेस हीथ, फ्रेया केम्प, डेनिएल गिब्सन नए चेहरे

लंदन। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) अक्टूबर में संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले महिला टी20- विश्व कप के लिए इंग्लिश टीम की घोषणा कर दी है। टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज बेस हीथ, ऑलराउंडर फ्रेया केम्प और डेनिएल गिब्सन नया चेहरा हैं। हीथर नाइट चौथी बार टी20 वर्ल्ड कप में टीम की कप्तानी करेंगी।

टी20 विश्व कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में कम से कम 12 सदस्य दक्षिण अफ्रीका में आयोजित 2023 टी20 विश्व कप में इंग्लैंड टीम का हिस्सा थे। लॉरेन विनफील्ड-हिल, केट क्रॉस और कैथरीन साइवर-ब्रंट (सेवानिवृत्त) तीन ऐसी खिलाड़ी हैं जो 2024 बैच का हिस्सा नहीं हैं। गिब्सन 2023 में टीम के साथ थीं, लेकिन केवल एक यात्रा रिजर्व के रूप में।

टीम को लेकर पर कप्तान नाइट ने कहा, “एक खिलाड़ी के रूप में शामिल होने के लिए विश्व कप हमेशा विशेष आयोजन होते हैं और यूएई में कार्यभार संभालने के लिए हमने जो टीम चुनी है, उससे मैं वास्तव में उत्साहित हूं। टीम का नेतृत्व करना सम्मान की बात है। एक और विश्व कप हम आगे आने वाली चुनौतियों और अवसरों का इंतजार कर रहे हैं।”

मुख्य कोच जॉन लुईस ने कहा, “खिलाड़ियों के इस समूह के साथ टीम का चयन करना अविश्वसनीय रूप से मुश्किल और कठिन हो गया है। ऐसे खिलाड़ी हैं जो वास्तव में दुर्भाग्यशाली रहे हैं कि वे बाहर हो गए हैं और हम भविष्य में इंग्लैंड क्रिकेट के लिए जो करेंगे वे उसका एक बड़ा हिस्सा होंगे।”

उन्होंने कहा,”मुझे लगता है कि चुने गए 15 खिलाड़ी हमें अनुभव और सबसे महत्वपूर्ण रूप से उन परिस्थितियों से निपटने और उत्कृष्टता हासिल करने के मामले में एक बहुत अच्छी तरह से संतुलित टीम देते हैं, जिनके बारे में हमें लगता है कि हमें संयुक्त अरब अमीरात में सामना करना पड़ेगा।”

इंग्लैंड, जिसे ग्रुप बी में रखा गया है, प्रतियोगिता के अपने शुरुआती मैच में 5 अक्टूबर को बांग्लादेश से भिड़ेगा। वे पांच दिवसीय ब्रेक से पहले 7 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका से खेलेंगे। स्कॉटलैंड (13 अक्टूबर) और वेस्ट इंडीज (15 अक्टूबर) उनके अंतिम दो ग्रुप स्टेज असाइनमेंट हैं। प्रत्येक समूह से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी।

टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम: हीथर नाइट (कप्तान), लॉरेन बेल, माइया बाउचियर, एलिस कैप्सी, चार्ली डीन, सोफिया डंकले, सोफी एक्लेस्टोन, डेनिएल गिब्सन, सारा ग्लेन, बेस हीथ, एमी जोन्स, फ्रेया केम्प, नेट साइवर-ब्रंट , लिन्से स्मिथ, डैनी व्याट।