यूरोस्पोर्ट इंडिया ने क्रिकेट शिखर धवन को मोटोजीपी के लिए ब्रांड एंबेसडर किया नियुक्त

नई दिल्ली । यूरोस्पोर्ट इंडिया ने भारत में मोटोजीपी के लिए ब्रांड एंबेसडर के रूप में भारतीय क्रिकेट आइकन शिखर धवन को नियुक्त किया है। क्रिकेट के मैदान पर अपनी तूफानी उपस्थिति के लिए जाने जाने वाले धवन, यूरोस्पोर्ट इंडिया के नवीनतम अभियान, ‘फेस कर रेस कर’ के माध्यम से रेसिंग के प्रति अपने जुनून का प्रदर्शन करेंगे।

इस अवसर पर शिखर धवन ने कहा, “प्रतिष्ठित मोटोजीपी के साथ इसके भारत के एंबेसडर के रूप में साझेदारी करना मेरे लिये सम्मान की बात है। भारत में मोटोजीपी को लेकर बढ़ता उत्साह वास्तव में रोमांचकारी है, और यह मेरे लिए एक पूर्ण-चक्र क्षण जैसा है, खासकर जब मैं अपने गृहनगर, दिल्ली की सड़कों पर अपनी पसंदीदा बाइक की सवारी करने के अपने दिनों को याद करते हुए सोचता हूं। इस जीवंत शहर में जन्मे और पले-बढ़े एक क्रिकेटर के रूप में मेरी यात्रा यूरोस्पोर्ट इंडिया के माध्यम से इस नई भूमिका के साथ एक व्यक्तिगत संबंध जोड़ेगी। वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी विश्व स्तरीय खेलों के लिए एक प्रकाशस्तंभ रही है, जो लगातार बढ़ रहे खेल प्रशंसकों को प्रसन्न करने के अवसर प्रदान कर रही है। जो बात मुझे सबसे अधिक उत्साहित करती है वह है पूरे भारत में नए दर्शकों के लिए मोटोजीपी को पेश करने की उनकी क्षमता। हमारा लक्ष्य साथ में मिलकर प्रशंसकों को प्रेरित करना और उन्हें मोटोजीपी की आनंददायक दुनिया के साथ जोड़ना है।”

फेस कर रेस कर’ अभियान मोटोजीपी™ की अदम्य भावना को समाहित करता है और प्रशंसकों को अटूट दृढ़ संकल्प के साथ चुनौतियों पर विजय पाने के लिए प्रेरित करता है।

2024 मोटोजीपी सीज़न में अब तक 9 रेस हो चुकी हैं। यूरोप, एशिया और डाउन अंडर में 11 और दौड़ें निर्धारित हैं, जिनका समापन 2 अगस्त से सिल्वरस्टोन में ब्रिटिशजीपी मके साथ होगा।

मौजूदा 2024 सीज़न के लीडर, फ्रांसेस्को बगानिया (डुकाटी लेनोवो टीम) को जॉर्ज मार्टिन (प्रामैक डुकाटी) पर केवल 10 अंकों की बढ़त के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है।

वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी के दक्षिण एशिया के महाप्रबंधक अर्जुन नोहवार ने कहा, “हम भारत के लिए अपने मोटोजीपी™ ब्रांड एंबेसडर के रूप में शिखर धवन का स्वागत करते हुए काफ़ी रोमांचित हैं। उनकी अद्भुत ऊर्जा और व्यापक अपील न केवल रेसिंग प्रेमियों के साथ गूंजेगी बल्कि क्रिकेट प्रशंसकों को मोटो जीपी के साथ एक सम्मोहक तरीके से परिचय भी करवाएगी।”

यामाहा को भारत में मोटोजीपी के लिए शीर्षक प्रायोजक के रूप में शामिल किया गया है और इस पर यामाहा इंडिया के मार्केटिंग स्ट्रैटेजी डिविजन के जनरल मैनेजर विजय कौल ने कहा, “यामाहा के पास रेसिंग का एक गहरा इतिहास है और हमें मोटोजीपी के शीर्षक प्रायोजक के रूप में यूरोस्पोर्ट इंडिया के साथ अपनी साझेदारी को पुनर्जीवित करते हुए खुशी हो रही है। हम इस रोमांचक साझेदारी (यात्रा) पर निकलते हुए, मोटोजीपी के अद्भुत अनुभव को समृद्ध करने के लिए यूरोस्पोर्ट के माध्यम से पूरे भारत में इसे बढ़ावा देने के लिए तत्पर हैं।”