गौतम गंभीर की ऑल टाइम इंडिया XI में रोहित-बुमराह नदाराद, इन दिग्‍गजों को चुना

ई दिल्‍ली । टीम इंडिया(Team India) के पूर्व सलामी बल्लेबाज(Former opener) और मौजूदा हेड कोच गौतम गंभीर (Head Coach Gautam Gambhir)ने हाल ही में अपनी ऑल-टाइम इंडिया XI (All-time India XI)चुनी है। इस टीम में उन्होंने सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, एमएस धोनी और जहीर खान जैसे दिग्गजों को जगह दी है, मगर उन्होंने अपनी इस टीम में लीजेंड्री सुनील गावस्कर और कपिल देव के साथ-साथ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह को भी जगह नहीं दी है। रोहित-गावस्कर की गिनती भारतीय क्रिकेट के इतिहास के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाजों में की जाती है, वहीं जसप्रीत बुमराह ने तीनों फॉर्मेट में धाकड़ प्रदर्शन कर भारत के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में अपनी जगह बनाई है।

सचिन तेंदुलकर के साथ राहुल द्रविड़ को चुना

एक शेयर की गई वीडियो में गौतम गंभीर ने अपनी ऑल-टाइम इंडिया XI के सलामी बल्लेबाजों के रूप में अपने साथ वीरेंद्र सहवाग को चुना है। वहीं नंबर-3 और 4 पर उन्होंने ‘क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले’ सचिन तेंदुलकर के साथ राहुल द्रविड़ को चुना है।

गंभीर ने अपनी इस टीम में विराट कोहली को 5वें नंबर पर जगह दी है और भारत को 2007 और 2011 टी20 वर्ल्ड कप जीताने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह को 6ठे पायदान पर रखा है।

जहीर खान के साथ इरफान पठान को जगह दी

गंभीर ने अपनी इस टीम में कुल चार तेज गेंदबाज रखे हैं जिसमें दो स्पिनर और दो तेज गेंदबाज हैं। दो स्पिनर्स के रूप में उन्होंने अपनी ऑल-टाइम इंडिया XI में अनिल कुंबले के साथ रविचंद्रन अश्विन को चुना है, वहीं तेज गेंदबाजों में उन्होंने जहीर खान के साथ इरफान पठान को जगह दी है।

गौतम गंभीर की ऑल-टाइम इंडिया XI- गौतम गंभीर, वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, विराट कोहली, युवराज सिंह, एमएस धोनी, रविचंद्रन अश्विन, अनिल कुंबले, जहीर खान और इरफान पठान