पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत के बाद बांग्लादेशी टीम पर पैसों की बरसात, सरकार का बड़ा ऐलान

ढाका । बांग्लादेश (Bangladesh)की अंतरिम सरकार (interim government)ने इस महीने की शुरुआत में पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक (Historic match against Pakistan)टेस्ट सीरीज (Test Series)जीतने पर अपनी टीम को 3.2 करोड़ बांग्लादेश टका का इनाम से नवाजा है, जो भारतीय रुपए के हिसाब से तकरीबन 2.25 करोड़ रुपये बैठता है। बांग्लादेश ने पाकिस्तान के घर में घुसकर उनका सूपड़ा 2-0 से साफ किया। युवा एवं खेल मंत्रालय के सलाहकार महमूद साजिब भुइयां ने नजमुल शांतो की कप्तानी वाली पुरुष टीम को यह पुरस्कार दिया। टीम की ओर से बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष फारूक अहमद ने इस इनाम को स्वीकार किया। इनाम का एक हिस्सा बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिए दान किया जाएगा।

एक हिस्सा बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दान किया जाएगा

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर इस इनाम की जानकारी शेयर करते हुए लिखा, “बांग्लादेश क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत के लिए 3.20 करोड़ बीडीटी का पुरस्कार दिया गया है। बीसीबी के अध्यक्ष फारुक अहमद ने युवा और खेल मंत्रालय के सलाहकार महमूद साजिब भुइयां से बोनस स्वीकार किया। इसका एक हिस्सा बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दान किया जाएगा।”

टीम 2021 से अपने घर पर कोई मैच नहीं जीत पाई

पाकिस्तान की यह अपने घर पर शर्मनाक हार थी। टीम 2021 से अपने घर पर कोई मैच नहीं जीत पाई है। पाकिस्तान ने अपने घर पर आखिरी मैच 4 फरवरी 2021 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीता था, इसके बाद टीम ने 10 टेस्ट खेले हैं जिसमें 4 ड्रॉ रहे और 6 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

पाकिस्तान को धूल चटाने के बाद बांग्लादेश को भारत के खिलाफ 19 सितंबर से दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। टीम की नजरें पाकिस्तान की तरह भारत के खिलाफ भी उलटफेर करने की होगी। हालांकि बांग्लादेश के लिए यह काम बिल्कुल आसान नहीं रहने वाला है क्योंकि टीम इंडिया ने अपने घर पर 2013 के बाद से कोई सीरीज नहीं हारी है।

You may have missed