IND vs SL: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका टीम के स्क्वॉड में बदलाव, इसे किया रिप्लेसमेंट

Sri Lanka Team India Tour: भारत दौरे के लिए श्रीलंका ने किया टीम का ऐलान,  ये स्टार प्लेयर बना उपकप्तान - Sri lanka squad for team india t20 and odi  series Dasun

नई दिल्‍ली । भारत के खिलाफ 27 जुलाई से शुरू हो रही लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए चोटिल दुष्मंथा चमीरा का ऐलान हो गया है। तेज गेंदबाज असिथा फर्नांडो को चमीरा की जगह श्रीलंकाई स्क्वॉड में शामिल किया गया है।। चमीरा ब्रोंकाइटिस और श्वसन संक्रमण से पीड़ित होने के कारण भारत के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज से बाहर हो गए हैं। श्रीलंका क्रिकेट ने पिछले मंगलवार को ही भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया था। हालांकि इसके बाद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम के चयनकर्ता ने बताया कि चमीरा टी20 और वनडे दोनों सीरीज से चोट के चलते बाहर हो गए हैं।

दुष्मंथा चमीरा T20I सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे

श्रीलंका क्रिकेट ने एक्स पर पुष्टि की कि ब्रोंकाइटिस और श्वसन संक्रमण से पीड़ित चमीरा की जगह फर्नांडो को शामिल किया जाएगा। उन्होंने लिखा “दुष्मंथा चमीरा अभी भी ब्रोंकाइटिस और श्वसन संक्रमण से उबर रहे हैं, और इसलिए वह T20I सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। असिथा फर्नांडो चमीरा की जगह टीम में शामिल हुए।”

भारत के श्रीलंका दौरे का आगाज 27 जुलाई से होने जा रहा है। इस टूर पर टीम इंडिया तीन मैच की टी20 सीरीज के अलावा इतने ही मैच की वनडे सीरीज भी खेलेगी। रोहित-कोहली और जडेजा के रिटायर होने के बाद श्रीलंका में यह भारत का पहला बड़ा असाइमेंट होगा।

गौतम गंभीर टीम इंडिया के साथ अपने पहले दौरे पर

दोनों टीमें नए हेड कोच के साथ मैदान पर उतरेंगी। दिग्गज ऑलराउंडर सनथ जयसूर्या को श्रीलंका के अंतरिम हेड कोच के रूप में नामित किया गया है, वहीं पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर टीम इंडिया के साथ अपने पहले दौरे पर है।

श्रीलंका स्क्वॉड: चैरिथ असलांका (कप्तान), पथुम निसांका, कुसल जेनिथ परेरा (विकेटकीपर), अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), दिनेश चंडीमल, कामिंडु मेंडिस, दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, डुनिथ वेललागे, महेश थीक्षाना, चामिंडु विक्रमसिंघे, मथीशा पथिराना , नुवान तुषारा, असिथा फर्नांडो, बिनुरा फर्नांडो।