मैं जानता हुं…, ओलंपिक में हिस्‍सा लिए एथलीट्स को ऋषभ पंत का स्पेशल मैसेज, जानते हैं ये बात

नई दिल्‍ली । स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant is the batsman)ने पेरिस ओलंपिक गेम्स 2024 (paris olympic games 2024)में हिस्सा लेने वाले भारतीय एथलीट्स (Indian Athletes)के लिए एक स्पेशल पोस्ट शेयर(share special post) की है। उन्होंने ओलंपिक में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों के साथ-साथ खाली हाथ लौटे प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दीं। पंत का कहना है कि हाईएस्ट लेवल पर देश का प्रतिनिधित्व करना बहुत गर्व की बात होती है। बता दें कि पेरिस ओलंपिक में भारत की ओर से 16 खेलों में कुल 117 एथलीट्स ने हिस्सा लिया। भारत ने 6 मेडल (पांच ब्रॉन्ज, एक सिल्वर) अपने नाम किए।

सभी ने गेम्स से कुछ बेहतरीन सीख ली होगी: पंत

पंत ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ”एक एथलीट के तौर पर मैं बखूबी जानता हूं कि हाईएस्ट लेवल पर हमारे देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए सभी ने कितनी मेहनत और त्याग किए होंगे। मुझे यकीन है कि सभी ने गेम्स से कुछ बेहतरीन सीख ली होगी। उच्चतम स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए सभी विजेताओं और प्रतिभागियों को बधाई। आप सभी को शुभकामनाएं। जय हिंद।” पंत की इस पोस्ट पर जमकर फैंस के रिएक्शन आ रहे हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rishabh Pant (@rishabpant)

एक शख्स ने पंत के संघर्ष की तारीफ करते हुए लिखा

एक यूजर ने कमेंट किया, ”हमारे एथलीट्स ने भले 6 मेडल जीते लेकिन वे बेशुमार लोगों का दिल जीतने में कामयाब रहे। एथलीट्स ने पूरे देश की आंखों में आंसू ला दिए।” एक ने कहा, ”हमारे गौरवशाली देश को और भी अधिक गौरवान्वित करने के लिए सभी 117 एथलीट्स को सलाम।” वहीं, एक शख्स ने पंत के संघर्ष की तारीफ करते हुए लिखा, ”आप वो चमत्कार हैं जिसे हमने अपनी आंखों से देखा है। आपको हमेशा सपोर्ट करेंगे। आप सच में चैंपियन हो।”

भारत ने टोक्यो में 7 मेडल जीते थे

गौरतलब है कि भारतीय खिलाड़ी पेरिस में टोक्यो ओलंपिक का रिकॉर्ड तोड़ने में सफल नहीं हो सके। भारत ने टोक्यो में 7 मेडल जीते थे, जो उसका सर्वश्रेष्ठ ओलंपिक प्रदर्शन था। भारत ने पेरिस में तीन मेडल शूटिंग में हासिल किए। निशानेबाज मनु भाकर दो मेडल जीतकर इतिहास रचा। वह आजादी के बाद एक ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली पहली भारतीय हैं। जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने सिल्वर और भारतीय हॉकी टीम ने ब्रॉन्ज पर कब्जा जमाया। पहलवान अमन सहरावत को भी ब्रॉन्ज मिला।

You may have missed