ईशान किशन की अचानक दलीप ट्रॉफी में एंट्री, प्लेइंग XI में नाम नहीं फिर भी मैदान में उतरे

नई दिल्‍ली । टीम इंडिया में वापसी की राह देख रहे ईशान किशन की जब अचानक दलीप ट्रॉफी के राउंड 2 में एंट्री हुई तो हर कोई दंग रह गया। उनका नाम किसी स्क्वॉड में भी नहीं है, मगर इसके बावजूद वह इंडिया सी की प्लेइंग XI का हिस्सा हैं। किशन इन दिनों अपनी गलतियों से सीख लेते हुए घरेलू क्रिकेट में अपने हाथ आजमा रहे हैं। पिछले साल साउथ अफ्रीका दौरे से अचानक ब्रेक लेने के बाद किशन ने घरेलू क्रिकेट से दूरी बना ली थी, बीसीसीआई के कहने के बावजूद उन्होंने रणजी ट्रॉफी जैसे बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया था, जिसका खामियाजा उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर होकर उठाना पड़ा था। अब जब उन्होंने घरेलू क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया है तो उनकी फिटनेस रोड़ा बन रही है। ईशान किशन ने बूची बाबू टूर्नामेंट से वापसी की, मगर दलीप ट्रॉफी से पहले वह चोटिल हो गए। जिस वजह से वह पहले राउंड का हिस्सा नहीं बन पाए।

ईशान किशन को लेकर बीसीसीआई का बयान

बीसीसीआई ने ईशान किशन की चोट को लेकर बयान जारी किया था, “विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को ऑल इंडिया बुची बाबू टूर्नामेंट के दौरान लगी कमर की चोट के कारण दलीप ट्रॉफी के पहले दौर से बाहर कर दिया गया है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी स्थिति पर करीब से नजर रख रही है और उनके शीघ्र स्वस्थ होने की दिशा में काम कर रही है।”

चारों टीम में किसी में भी ईशान किशन का नाम नहीं

ईशान किशन के रिप्लेसमेंट के रूप में संजू सैमसन को इंडिया डी की टीम में चुना गया। चूंकि बीसीसीआई ने केवल किशन को दलीप ट्रॉफी के पहले दौर से बाहर रखा था, इसलिए दूसरे दौर से इस तेजतर्रार बल्लेबाज के खेलने की उम्मीदें काफी बढ़ गई थीं। हालांकि इन उम्मीदों को तब झटका लगा जब बीसीसीआई ने इंडिया वर्सेस बांग्लादेश पहले टेस्ट के बाद दलीप ट्रॉफी की संशोधित टीम की सूची जारी की। चारों टीम में किसी में भी ईशान किशन का नाम नहीं था।

बीसीसीआई की ओर से अभी तक कोई बयान नहीं सामने आया

मगर आज यानी 12 सितंबर को जब दूसरे राउंड की शुरुआत हुई तो ईशान किशन इंडिया सी की प्लेइंग XI में दिखे। ईशान किशन बतौर विकेट कीपर नहीं बल्कि एक बल्लेबाज के रूप में खेल रहे हैं, उन्होंने आर्यन जुयाल की जगह टीम में जगह बनाई है। दिलचस्प बात यह है कि बीसीसीआई की ओर से किशन के बारे में कोई बयान नहीं आया है, ना तो बोर्ड ने उनकी इंजरी पर कोई अपडेट दिया और ना ही उनके दलीप ट्रॉफी खेलने पर। ऐसे में फैंस का किशन को खेलते हुए देखकर कन्फ्यूज होना जाहिर है।

You may have missed