मैनचेस्टर सिटी ने रचा इतिहास, लगातार चौथा प्रीमियर लीग खिताब जीता

मैनचेस्टर । मैनचेस्टर सिटी ने रविवार को वेस्ट हैम यूनाइटेड को 3-1 से हराकर लगातार चौथा प्रीमियर लीग खिताब जीतकर इतिहास रच दिया।

मैनचेस्टर सिटी ने मैच में आक्रामक शुरुआत की और केवल 79वें सेंकेड में ही फिल फोडेन ने गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके बाद 18वें मिनट में फोडेन ने जेरेमी डोकू के क्रॉस को गोल पोस्ट में डालकर बढ़त को दोगुना कर दिया।

हालाँकि, मोहम्मद कुदुस ने हाफटाइम से ठीक पहले (42वें मिनट) में गोल कर वेस्ट हैम का खाता खोल दिया। हाफ टाइम तक मैनचेस्टर सिटी 2-1 से आगे थी।

मैच के 59वें मिनट में रोड्री ने गोल कर मैनचेस्टर सिटी को 3-1 से आगे कर दिया और अंत में यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ। इसके साथ ही मैनचेस्टर सिटी ने लगातार चौथी बार प्रीमियर लीग का खिताब अपने नाम कर लिया।

फोडेन को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया, जिसमें उन्होंने अपनी टीम के लिए दो गोल किए।

मैच के बाद स्काई स्पोर्ट्स के हवाले से फोडेन ने कहा, “सिर्फ मैं ही नहीं, सभी लड़कों ने महत्वपूर्ण प्रदर्शन किया है। हमने इस परिदृश्य को खेला है। हम आश्वस्त थे। ये एहसास कभी पुराना नहीं होगा। मैं हमेशा यह जीत का एहसास चाहता हूँ।”

बता दें कि कोच पेप गार्डियोला के कमान संभालने के बाद से मैनचेस्टर सिटी ने अपनी 17वीं ट्रॉफी और यूईएफए यूरोपीय सुपर कप और फीफा क्लब विश्व कप जीतने के बाद इस सीज़न की तीसरी ट्रॉफी जीती।