माइकल वॉन का ICC पर भारत का फेवर लेने का आरोप, रवि शास्त्री ने दिया करारा जवाब

Nobody cares"- Ravi Shastri lashes out at Michael Vaughan's allegations on  India-Centric T20 World Cup schedule

नई दिल्‍ली । पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर रवि शास्त्री ने माइकल वॉन को जमकर लताड़ा है। हाल ही में इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने आईसीसी पर टी20 वर्ल्ड कप के दौरान भारत को फेवर करने के आरोप लगाए थे। वॉन का कहना था कि सेमीफाइनल में भारत के लिए पहले से ही गुयाना का वेन्यू तय करना बाकी टीमों के लिए अन्याय जैसा था। इस पर शास्त्री ने अब जवाब देते हुए कहा है कि वॉन को पहले इंग्लैंड की टीम को सुलझा लेना चाहिए। उन्हें सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम के साथ जो हुआ, उस पर सलाह देनी चाहिए।

टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल में अफगानिस्तान के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने आईसीसी पर भारत का पक्ष लेने का आरोप लगाए थे।

उड़ाने में देरी के चलते अभ्‍यास को समय नहीं मिला

अफगानिस्तान, जिसने 2024 टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाकर आईसीसी टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था, वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ 56 रन पर ढेर हो गया। वॉन ने सोशल मीडिया पर इस बात को उजागर किया कि टूर्नामेंट का अंतिम सुपर आठ मैच खेलने के बाद त्रिनिदाद जाते समय खिलाड़ियों की उड़ान में देरी हुई और इसलिए उनके पास मैच के लिए अभ्यास करने और परिस्थितियों के अभ्यस्त होने के लिए केवल कुछ घंटे ही थे।

मुझे डर है कि खिलाड़ियों के प्रति सम्मान की कमी है

माइकल वॉन ने टी20 वर्ल्ड कप के दौरान एक्स पर पोस्ट किया था, “अफगानिस्तान ने सोमवार रात सेंट विंसेंट में जीत हासिल करके वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। मंगलवार को त्रिनिदाद के लिए उड़ान में 4 घंटे की देरी हुई, इसलिए अभ्यास करने या नए स्थल पर अभ्यस्त होने का समय नहीं मिला। मुझे डर है कि खिलाड़ियों के प्रति सम्मान की कमी है। निश्चित रूप से यह सेमीफाइनल गुयाना में होना चाहिए था। लेकिन चूंकि पूरा आयोजन भारत के लिए तैयार है, इसलिए यह दूसरों के लिए बहुत अनुचित है।”

भारत में किसी को कोई परवाह नहीं

वॉन के इस पोस्ट का अब रवि शास्त्री ने जवाब देते हुए कहा, “माइकल जो चाहे कह सकता है। भारत में किसी को कोई परवाह नहीं है। पहले उसे इंग्लैंड की टीम को सुलझा लेना चाहिए। उसे सेमीफाइनल में इंग्लैंड की टीम के साथ जो हुआ, उस पर सलाह देनी चाहिए। भारत कप उठाने का आदी है। मैं जानता हूं कि इंग्लैंड ने दो बार जीता है, लेकिन भारत ने चार बार जीता है। मुझे नहीं लगता कि माइकल ने कभी कप उठाया है। इसलिए दो बार सोचें। वह मेरा सहकर्मी है, लेकिन यही मेरा जवाब है।”

You may have missed