विराट कोहली से अपनी प्रतिद्वंद्विता पर खुलकर बोले मिचेल स्टार्क, ‘हम दोनों के बीच कुछ…’

नई दिल्‍ली । बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी 2024-25(Border Gavaskar Trophy 2024-25) से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों (Australian players)का बयान बाजी का सिलसिला(series of statements) शुरू हो गया है। हर कोई इस सीरीज को लेकर काफी उत्साहित है। हाल ही में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजी तिकड़ी के स्टार मिचेल स्टार्क ने विराट कोहली से अपनी प्रतिद्वंद्विता पर खुलकर बात की है, उनका कहना है कि वह विराट कोहली के खिलाफ मुकाबले का पूरा लुत्फ उठाते हैं। बता दें, इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया 5 मैच की टेस्ट सीरीज का आगाज 22 नवंबर से होने जा रहा है। इस सीरीज में कोहली वर्सेस स्टार्क की जंग पर फैंस की नजरें रहेगी।

मिचेल स्टार्क ने विराट कोहली के साथ अपनी प्रतिद्वंद्विता पर स्पोर्ट्स से कहा, ‘‘मैं विराट कोहली के साथ अपनी जंग का पूरा लुत्फ उठाता हूं। ऐसा इसलिए है क्योंकि हमने एक-दूसरे के खिलाफ काफी क्रिकेट खेली है।’’

उन्होंने कहा,‘‘हम दोनों के बीच कुछ अच्छे मुकाबले हुए हैं। मैं उसे एक या दो बार आउट करने में सफल रहा और इसमें कोई संदेह नहीं कि उसने मेरे खिलाफ काफी रन बनाए हैं। इसलिए यह हमेशा अच्छा मुकाबला होता है जिसका हम दोनों पूरा आनंद लेते हैं।’’

विराट कोहली के आगे दो बड़े रिकॉर्ड्स

स्टार्क और कोहली दोनों ही आगामी टेस्ट मैचों में बड़ी उपलब्धियां हासिल करने की कोशिश में हैं, हालांकि कोहली के ऐसा करने की संभावना ज्यादा है। कोहली के नाम 29 शतकों के साथ 8848 टेस्ट रन हैं। सिर्फ एक और शतक लगाने से वह सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सुनील गावस्कर के बाद 30 टेस्ट शतक बनाने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे।

कोहली के जहन में 10 हजार टेस्ट रन का आंकड़ा भी होगा

इसके अलावा कोहली के जहन में 10 हजार टेस्ट रन का आंकड़ा भी होगा। हालांकि वह इससे 1152 रन पीछे हैं, मगर भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैच की टेस्ट सीरीज से पहले घर पर बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ भी 5 टेस्ट मैच खेलने हैं। अगर कोहली शानदार फॉर्म में रहते हैं तो 20 पारियों में वह इस रिकॉर्ड को हासिल कर सकते हैं।

You may have missed