पुरानी दिल्ली 6 के प्रिंस यादव ने डीपीएल में पहली बार हैट्रिक लेकर रचा इतिहास

नई दिल्ली। यहां के श्री अरुण जेटली स्टेडियम (Arun Jaitley Stadium) में चल रहे दिल्ली प्रीमियर लीग (डीपीएल) (Delhi Premier League (DPL) के पहले संस्करण में पुरानी दिल्ली 6 (Old Delhi 6) के तेज गेंदबाज प्रिंस यादव (Fast bowler Prince Yadav) ने हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है। डीपीएल के फॉर्मेट में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज हैं। उन्होंने यह उपलब्धि शुक्रवार को सेंट्रल दिल्ली किंग्स के खिलाफ खेले गए मैच में हासिल की।

मैच के 18वें ओवर में, जब सेंट्रल दिल्ली किंग्स एक बड़े स्कोर की ओर बढ़ रही थी, तब प्रिंस ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पहले केशव डबास को डीप में कैच आउट करवाया फिर अगली ही गेंद पर दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने सुमित कुमार को स्टंप के सामने फंसाया। इसके बाद तीसरी गेंद पर हरीश डागर को अपना शिकार बनाया, जो फुलटॉस चूक गए और गेंद स्टंप के सामने पैड पर जा लगी।

अपनी उपलब्धि पर प्रिंस ने कहा, “हैट्रिक लेना किसी भी गेंदबाज के एक बड़ी उपलब्धि है। मेरे लिए भी खास पल है, हालांकि ऐसे में अगर हम मैच भी जीत जाते तो यह सोने पर सुहागा होता।” उन्होंने आगे कहा, “डेथ ओवर में गेंदबाजी करना कभी भी आसान नहीं होता। अंत में ओवरों में यॉर्कर लेंथ और धीमी गति की गेंदें एक अच्छा विकल्प होता है इसलिए मैं नेट्स पर इनका निरंतर अभ्यास करता हूं।”

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में सेंट्रल दिल्ली किंग्स ने पुरानी दिल्ली 6 को 109 रन से हराया। पुरानी दिल्ली 6 अब अपना अगला मुकाबला आज शाम नॉर्थ दिल्ली स्ट्राइकर्स के खिलाफ खेलेगी।