ओली पोप कप्तान बनने के लिए योग्‍य नहीं, अपने बयान पर अडिग हैं माइकल वॉन, जानें

नई दिल्‍ली । बेन स्टोक्स(ben stokes) के चोटिल होने के कारण ओली पोप श्रीलंका (Ollie Pope Sri Lanka)के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड (England in Test matches)की कप्तानी (Captaincy)करने उतरे। उसी समय टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन की तरफ से ये बयान आया था कि ओली पोप इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कप्तानी करने के लिए उपयुक्त नहीं हैं, भले ही वे बेन स्टोक्स की मौजूदगी में उपकप्तान थे। ओली पोप ने कप्तान के तौर पर पहला टेस्ट जीता और इसके बाद माइकल वॉन पर उन्होंने हमला बोला कि कहा कि वे आलोचना करने वालों से दूर रहते हैं। वहीं, अब फिर से माइकल वॉन अपनी बात पर अडिग हैं और उन्होंने फिर से यही बात दोहराई है।

वे कप्तान करने के लिए उपयुक्त नहीं

माइकल वॉन ने लिखे लेख में ली पोप की तारीफ की, लेकिन ये भी कहा कि वे कप्तान करने के लिए उपयुक्त नहीं हैं। वॉन ने कहा, “ओली पोप इंग्लैंड के लिए आदर्श उपकप्तान हैं। पोप बेन स्टोक्स के लिए एकदम सही साथी हैं। वह बहुत अच्छे इंसान हैं, अच्छी ट्रेनिंग करते हैं और एक सच्चे टीम मैन हैं। ऐसा व्यक्ति जो जरूरत पड़ने पर सामरिक सलाह दे सकता है और इसमें खुश रहता है, लेकिन उसे कप्तान बनाने की बजाय उपकप्तान की भूमिका में रखना बेहतर है।” वॉन ने बल्लेबाजी के लिए भी पोप की आलोचना की, जो दूसरे टेस्ट में दोनों पारियों में सिर्फ 18 रन बना सके।

बहुत से कप्तान ऐसे भी हैं जो उपकप्तान नहीं बन सकते

उन्होंने आगे कहा, “हर उपकप्तान कप्तान नहीं बन सकता। बहुत से कप्तान ऐसे भी हैं जो उपकप्तान नहीं बन सकते, जिनमें मैं भी शामिल हूं। मैं लीडर बनना चाहता था। मैं निर्णय लेना चाहता था। मैं बैकग्राउंड में विचारशील रणनीतिकार नहीं बनना चाहता था। मुझे उम्मीद है कि पोप अपने खराब फॉर्म से लड़ेंगे। मुझे उम्मीद है कि वह लय हासिल करने का कोई तरीका खोज लेंगे। खेल के समय में, वह कप्तान नहीं बनने जा रहे हैं और यह पूरी तरह से उनकी बल्लेबाजी पर निर्भर करता है। क्या वह क्रीज पर वह लय और शांति पा सकते हैं?”