पेरिस पैरालंपिक : मनीषा रामदास पैरा बैडमिंटन महिला एकल के सेमीफाइनल में

पेरिस। भारतीय पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी (Indian para badminton player) मनीषा रामदास (Manisha Ramdas) पेरिस पैरालंपिक 2024 (Paris Paralympics 2024) में महिला एकल एसक्यू5 स्पर्धा (Women’s Singles SQ5 Event) के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। उन्होंने इस स्पर्धा के क्वार्टरफाइनल मुकाबले में जापान की मामिको टोयोडा को 21-13, 21-16 से हरा दिया है।

19 वर्षीय मनीषा ने क्वार्टर फाइनल में जापान की खिलाड़ी मामिको टोयोडा पर शुरुआत से अपना दबदबा कायम रखा और पहला गेम 21-13 से अपने नाम किया। इसके बाद दूसरे गेम में भी वह जापान की खिलाड़ी पर भारी पड़ीं। दूसरे गेम भी 21-16 अपने नाम कर मनीषा ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। अब मनीषा पदक पक्का करने से महज एक जीत दूर हैं।

फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाए अवनि और सिद्धार्थ
स्टार निशानेबाज अवनि लेखरा और सिद्धार्थ बाबू रविवार को पेरिस पैरालंपिक में मिक्स्ड 10 मीटर एयर राइफल प्रोन एसएच1 स्पर्धा के फाइनल में क्वालीफाई नहीं कर पाए। 10 मीटर एयर राइफल स्टैंडिंग एसएच1 स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने वाली अवनि ने इस स्पर्धा के क्वालिफिकेशन राउंड में कुल 632.8 अंकों के साथ 11वां स्थान हासिल किया, जबकि सिद्धार्थ ने 628.3 अंकों के साथ 28वें स्थान पर रहे। क्वालीफिकेशन राउंड से शीर्ष 8 एथलीट फाइनल में पहुंचते हैं।