CSK के लिए खेलना मेरे लिए भगवान का तोहफा: मथीशा पथिराना ने कहा- श्रीलंका की टीम में भी…

Matheesha Pathirana returns for CSK against GT after missing IPL 2024  opener – Firstpost

नई दिल्‍ली । मथीशा पथिराना (Matheesha Pathirana)को श्रीलंका का दूसरा मलिंगा (Sri Lanka’s second Malinga)कहा जाता है, क्योंकि जिस तरह का ऐक्शन लसित मलिंगा(Action Lasith Malinga) का था, लगभग उसी तरह का ऐक्शन मथीशा पथिराना का भी है। समय के साथ उन्होंने एक्युरेसी भी हासिल कर ली है। खासकर चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके के लिए उनका खेलना वरदान साबित हुआ है, क्योंकि जब तक वे सीएसके के लिए नहीं खेले थे, उनको श्रीलंका की टीम में भी जगह नहीं मिली थी। खुद मथीशा पथिराना ने इस बात को स्वीकार किया है कि सीएसके के लिए खेलना उनके लिए भगवान का एक उपहार की तरह है।

सीएसके के लिए खेलना मेरे लिए भगवान का एक उपहार

श्रीलंका के पेसर मथीशा पथिराना ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “श्रीलंका के लिए अंडर-19 क्रिकेट में खेलने के बाद मैं श्रीलंका की किसी भी टीम में नहीं था, लेकिन सीएसके के लिए पदार्पण करने के बाद, मैं श्रीलंका की मुख्य टीम के लिए चुना गया, सीएसके के लिए खेलना मेरे लिए भगवान का एक उपहार है – जब तक मैं सीएसके के लिए नहीं खेला, बहुत से लोग मुझे नहीं जानते थे, लेकिन अब बहुत लोग जानते हैं।” उन्होंने एमएस धोनी को लेकर कहा, “माही भाई के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करना बहुत खास है, खासकर श्रीलंका से आने के कारण।”

इस टी20 सीरीज के लिए मथीशा पथिराना भी टीम का हिस्सा

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज 27 जुलाई से शुरू हो रही है। इस टी20 सीरीज के लिए मथीशा पथिराना भी टीम का हिस्सा हैं और वे टीम इंडिया के लिए बड़ा थ्रेट भी होंगे। मथीशा पथिराना ने अब तक श्रीलंका के लिए 9 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिनमें 14 विकेट उन्होंने चटकाए हैं। 24 रन देकर 4 विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उनका इकॉनमी रेट 8 से ज्यादा का है, लेकिन एक तेज गेंदबाज के लिए और उस गेंदबाज के लिए अच्छा कहा जा सकता है, जो डेथ ओवर्स में काफी गेंदबाजी करता है।