रवि बिश्नोई ने बताई हार की असल वजह, कहा- पहले मैच में बल्लेबाजों का प्रदर्शन फ्लॉप रहे…

ZIM vs IND: Ravi Bishnoi's first-ball dismissal leads to confusion and  drama in Harare

नई दिल्‍ली । भारतीय टीम को जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में 13 रन से हार का सामना करना पड़ा है। गेंदबाजों ने जिम्बाब्वे को 115 के स्कोर पर रोककर अपना काम किया लेकिन बल्लेबाज फ्लॉप रहे। स्पिनर रवि बिश्नोई ने कहा है कि भारतीय पारी के दौरान साझेदारी नहीं बन सकी, जिसने मैच में बड़ा अंतर पैदा किया। रवि बिश्नोई ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 4 ओवर में 13 रन देकर चार विकेट लिए।

हम ढह गए, साझेदारी की कमी से फर्क पड़ा: रवि

मैच के बाद रवि बिश्नोई ने कहा कि अगर भारतीय बल्लेबाजों ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 20-30 रन की साझेदारी कर ली होती तो वे मैच जीत सकते थे। बिश्नोई ने कहा, ”हम ढह गए। साझेदारी की कमी से फर्क पड़ा। अगर हम 20-30 रन की साझेदारियां कर पाते तो कहानी अलग हो सकती थी।” सीनियर खिलाड़ियों ने हमें जिम्मेदारी सौंपी है और ध्वज को आगे ले जाना हमारी जिम्मेदारी है, हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं।”

मैच जिस तरह से आगे बढ़ा उससे मैं बहुत निराश

कप्तान शुभमन गिल ने कहा, ”मैच में पारी के आधा खत्म होने तक हमने पांच विकेट खो दिए थे। अगर मैं अंत तक क्रीज पर टिका रहता तो अच्छा होता। मैं जिस तरह से आउट हुआ और मैच जिस तरह से आगे बढ़ा उससे मैं बहुत निराश हूं। हमारे लिए थोड़ी उम्मीद थी। लेकिन 115 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अगर आपका 10वें नंबर का बल्लेबाज मैदान पर हो तो आपको पता चल जाता है कि कुछ गड़बड़ है।”

लेग स्पिनर रवि बिश्नोई की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों ने जिम्बाब्वे को नौ विकेट पर 115 रन पर रोक दिया। पर उछाल भरी पिच पर भारतीय बल्लेबाजों को काफी मुश्किल आई, जिसने पावरप्ले में चार विकेट गंवा दिए और पूरी टीम 19.5 ओवर में 102 रन पर सिमट गई।

You may have missed