ऋषभ पंत ने बताया, क्यों बीच मैच में सेट करने लगे थे बांग्लादेश की फील्डिंग?

नई दिल्‍ली । टीम इंडिया (Team India)और उनके फैंस ऋषभ पंत(Rishabh Pant) को टेस्ट क्रिकेट (Test cricket)में क्यों इतना मिस कर रहे थे इसका जवाब भारतीय क्रिकेटर(Indian cricketer) ने अपनी वापसी के बाद दे दिया है। 2022 में कार एक्सीडेंट के बाद ऋषभ पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला। इस मुकाबले में शतक जड़ पंत ने गर्दा उड़ाया ही साथ ही मैदान पर उनकी हरकतों ने भी सुर्खियां बटोरी। हद तो तब हो गई जब चेन्नई टेस्ट के दौरान ऋषभ पंत विपक्षी टीम की फील्डिंग सेट करने लगे। मैच के तीसरे दिन पंत को बैटिंग के दौरान बांग्लादेश की फील्डिंग सेट करते हुए देखा गया था। अब मैच खत्म होने के बाद पंत ने बताया कि क्यों उन्होंने ऐसा किया।

बांग्लादेश का कप्तान कौन है, शांतो या ऋषभ पंत?

सबा करीम ने मैच के बाद ऋषभ पंत से पूछा, “जब तस्कीन अहमद दूसरी पारी में गेंदबाजी करने आए थे, तो आप उनके लिए फील्ड क्यों सेट कर रहे थे? बांग्लादेश का कप्तान कौन है, शांतो या ऋषभ पंत?”

इसके जवाब में पत ने कहा, “अजय (जडेजा) भाई और मैं अक्सर इस बारे में बात करते हैं कि क्रिकेट को कैसे बेहतर बनाया जाना चाहिए, चाहे दूसरी टीम खेले या हमारी अपनी। वहां कोई फील्डर नहीं था; दो फील्डर एक ही जगह पर खड़े थे, इसलिए मैंने उनसे कहा कि वे वहां एक फील्डर रखें।”

दूसरा मैच 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा

बता दें, ऋषभ पंत ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरी पारी में शतक जड़ 109 रन बनाए थे, उनकी इस पारी के दम पर ही भारत मेहमानों को 515 रनों का टारगेट देने में कामयाब रहा था। भारत ने बांग्लादेश को दूसरी पारी में 234 रनों पर समेट पहले टेस्ट को 280 रनों से अपने नाम किया। दो मैच की सीरीज का दूसरा मैच 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाना है