रोहित शर्मा और बाबर नहीं! कर्टली एम्ब्रोस का इन क्रिकेटरों के खिलाफ गेंदबाजी करना पसंद

नई दिल्‍ली । अपने जमाने में बल्लेबाजों के पैर कंपा देने वाले वेस्टइंडीज के पूर्व धाकड़ (Former West Indies batsman)तेज गेंदबाज कर्टली एम्ब्रोस (Bowler Curtly Ambrose)ने उन तीन मॉर्डन डे ग्रेट्स बल्लेबाजों(Modern Day Greats Batsmen) के नाम का चयन किया है जिसके खिलाफ वह गेंदबाजी करना पसंद करेंगे। इस लिस्ट में ना तो उन्होंने रोहित शर्मा को रखा है और ना ही बाबर आजम और केन विलियमसन को। एम्ब्रोस ने अपनी इस लिस्ट में फैब फॉर के विराट कोहली, जो रूट और स्टीव स्मिथ को चुना है। इसी के साथ उन्होंने अपने पसंदीदा तेज गेंदबाज के रूप में पाकिस्तान के खिलाड़ी का नाम लिया है।

क्रिकेट इतिहास के सबसे शानदार और घातक तेज

एम्ब्रोस को क्रिकेट इतिहास के सबसे शानदार और घातक तेज गेंदबाजों में से एक माना जाता था। उन्होंने अपने करियर में खेले 98 टेस्ट मैचों में 405 विकेट चटकाए जो उनकी कुशलता को दर्शाते हैं। वहीं उन्होंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का अंत 630 विकेट के साथ किया, इस दौरान उनका औसत 22.11 का रहा।

90 के दशक में बल्लेबाजों को अपनी धुन पर नचाने वाले एम्ब्रोस ने मॉर्डन डे ग्रेट्स क्रिकेटरों में विराट कोहली, जो रूट और स्टीव स्मिथ के नाम का चयन किया है जिन्हें वह गेंदबाजी करना पसंद करेंगे। एम्ब्रोस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह बात कही।

स्विंग के सुल्तान वसीम अकरम पसंदीदा तेज गेंदबाज

1990 के दशक और उससे पहले के दौर में गेंदबाजों का बोलबाला था, लेकिन मौजूदा पीढ़ी बल्लेबाजों की है। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, कुमार संगकारा और कई अन्य लोगों ने दर्शकों के क्रिकेट देखने के तरीके को बदल दिया। स्विंग के सुल्तान वसीम अकरम को अपने पसंदीदा तेज गेंदबाजों में से एक बताते हुए एम्ब्रोस ने कहा कि मौजूदा दौर में गेंदबाजों को पर्याप्त सम्मान नहीं मिल रहा है।

मै अधिक लाल गेंद वाली क्रिकेट खेलने की सलाह देना चाहूंगा

साथ ही, क्रिकेट की दुनिया में धीरे-धीरे अपनी जगह बना रहे उभरते हुए टैलेंट को भी एम्ब्रोस ने एक सलाह दी और कहा, “मैं उन्हें अपने कौशल पर काम करने और अधिक लाल गेंद वाली क्रिकेट खेलने की सलाह देना चाहूंगा। अपने लाल गेंद वाले खेल और फॉर्म को टी20 में बदलना आसान है। टी20 में अच्छा प्रदर्शन करने वाले अधिकांश खिलाड़ी लाल गेंद वाली क्रिकेट खेल चुके हैं और बल्लेबाजी को समझते हैं। मैं उन्हें सलाह देना चाहूंगा कि वे अधिक लाल गेंद वाली क्रिकेट खेलें और कौशल, बल्लेबाजी और पारी के निर्माण को समझें।”

You may have missed