सभी ब्रांड को देगा टक्‍कर, अब स्पोर्ट्स प्रॉडक्ट्स लॉन्‍च करेंगे सचिन तेंदुलकर, जानिए क्या-क्या मिलेगा

नई दिल्ली । क्रिकेट(Cricket) की दुनिया में 3 दशकों तक राज करने के बाद अब मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (master blaster sachin tendulkar)बिजनेस वर्ल्ड में बड़ा(Big in the Business World) करने जा रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार, सचिन तेंदुलकर(Sachin Tendulkar), स्विगी इंस्टामार्ट के पूर्व प्रमुख कार्तिक गुरुमूर्ति के साथ मिलकर एक नया स्पोर्ट्स ब्रांड ‘एथलीजर’ लॉन्च करके उद्यमी बनने की राह पर हैं. इस ब्रांड में स्विगी के करण अरोड़ा भी तीसरे को-फाउंडर होंगे. इस बिजनेस वेंचर के लिए होल्डिंग कंपनी पहले ही रजिस्टर्ड हो चुकी है. सूत्रों ने बताया कि शुरुआती चरण में फंड व्हाइटबोर्ड कैपिटल ने तेंदुलकर के साथ मिलकर इस स्टार्टअप को इनक्यूबेट किया है।

कंपनी की ओर से दी गई फाइलिंग से पता चलता है कि तेंदुलकर और व्हाइटबोर्ड कैपिटल वर्तमान में SRT10 एथलीजर प्राइवेट लिमिटेड नामक होल्डिंग फर्म के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर में हैं।

टॉप ब्रांड्स को टक्कर देंगे सचिन तेंदुलकर

दुनिया के सबसे मशहूर क्रिकेट हस्तियों में से एक सचिन तेंदुलकर अब भी विज्ञापन के जरिए अच्छा पैसा कमाते हैं. उन्होंने कहा कि तेंदुलकर अन्य को-फाउंडर्स के साथ मिलकर बेहतर स्पोर्ट्स प्रॉडक्ट्स पर काम कर रहे हैं. सूत्रों में से एक ने कहा, “सचिन तेंदुलकर का यह स्पोर्ट्स ब्रांड Nike समेत टॉप ब्रांड्स को टक्कर देगा. वे जल्द ही क्रिकेट और बैडमिंटन जैसे खेलों के प्रोडक्ट्स भी लॉन्च करेंगे।

स्पोर्ट्स और हेल्थ व फिटनेस से जुड़े प्रोडक्ट्स की मांग बढ़ी

देश में स्पोर्ट्स एसेसरीज और हेल्थ व फिटनेस से जुड़े प्रोडक्ट्स की मांग बढ़ी है और उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है. खासकर, स्पोर्ट्स शूज का देश में बड़ा मार्केट है, जिसकी बाजार बिक्री में लगभग 60% हिस्सेदारी है. वहीं, स्पोर्ट्स अपेरियल (कपड़े) की बिक्री में 30% हिस्सेदारी है. बता दें कि इससे पहले सचिन तेंदुलकर अन्य पार्टनर के साथ मिलकर होटल और अन्य बिजनेस में भी काम कर रहे हैं।

You may have missed