T20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका टीम का ऐलान, वेस्टइंडीज के खिलाफ इनको मिला मौका

नई दिल्‍ली । साउथ अफ्रीका की व्हाइट बॉल टीम के हेड कोच रोब वॉल्टर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। रोब वॉल्टर ने साउथ अफ्रीका की 15 सदस्यीय टीम का चुनाव किया है, जो टेस्ट सीरीज के बाद टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज से भिड़ेगी। इसी महीने के आखिर में त्रिनिदाद एंड टोबैगो में ये टी20 सीरीज खेली जाएगी। साउथ अफ्रीका की टीम में दो नए खिलाड़ियों को भी जगह मिली है, जो पहली बार टीम के साथ होंगे।

तेज गेंदबाज कवेन मफाका को पहली बार टी20 में चुना

ऑलराउंडर जेसन स्मिथ और तेज गेंदबाज कवेन मफाका को पहली बार टी20 टीम में चुना गया है। मध्यक्रम के आक्रामक बल्लेबाज स्मिथ ने सीएसए टी20 चैलेंज फाइनल में 51 रन बनाए थे। उन्होंने प्रतियोगिता में 41.57 की औसत और 134.10 की स्ट्राइक रेट से 291 रन बनाए। उनकी मध्यम गति की गेंदबाजी भी गेंदबाजी आक्रमण में एक अतिरिक्त विकल्प जोड़ती है। वही, 18 वर्षीय मफाका ने आईसीसी U19 मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2024 में दमदार प्रदर्शनन किया था और 21 विकेट निकालकर वे प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे। वे घरेलू टी20 टीम में खेल चुके हैं और मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में कुछ मैच खेल चुके हैं।

खिलाड़ी पूल को विकसित करना जारी रखेंगे : वॉल्टर

टीम को लेकर वॉल्टर ने कहा, “इस सीरीज़ के लिए कई खिलाड़ियों पर विचार नहीं किया गया, क्योंकि वे चोटिल थे, या वर्कलोड मैनेजमेंट से संबंधित कंडीशनिंग ब्लॉक में थे या किसी टी20 लीग में उनकी भागीदारी थी। यह दौरा हमें अनुभवी खिलाड़ियों के कोर को बनाए रखते हुए अपने खिलाड़ी पूल को विकसित करना जारी रखने की अनुमति देता है। यह हमारी उभरती हुई प्रतिभाओं को गुणवत्तापूर्ण अंतरराष्ट्रीय प्रतिद्वंदियों के सामने भी लाएगा, जैसा कि पिछली बार हमने मई में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था।”

वेस्टइंडीज के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की टी20 टीम

एडेन मार्करम (कप्तान), ओटनील बार्टमैन, नांद्रे बर्गर, डोनोवन फरेरा, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, पैट्रिक क्रूगर, क्वेना मफाका, वियान मुल्डर, लुंगी एनगिडी, रयान रिकेल्टन, जेसन स्मिथ, ट्रिस्टन स्टब्स, रासी वैन डेर डूसन और लिजाड विलियम्स।

सीरीज का पहला मैच शुक्रवार 23 अगस्त को

इस T20I सीरीज का पहला मैच शुक्रवार 23 अगस्त को त्रिनिदाद एंड टोबैगो के ब्रायन लारा क्रिकेट एकेडमी स्टेडियम में खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच इसी मैदान पर रविवार 25 अगस्त को आयोजित होगा। वहीं, सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच मंगलवार 27 अगस्त को इसी वेन्यू पर खेला जाना है। दोनों देशों के बीच फिलहाल टेस्ट सीरीज खेली जा रही है।