दो तेज गेंदबाजों ने कर दी पाकिस्तान की सर्जरी, पूर्व क्रिकेटर ने लगा दी टीम की क्‍लास

इस्‍लामाबाद । पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली ने एक बार फिर से पाकिस्तान टीम की क्लास लगाई और पीसीबी के चेयरमैन के सर्जरी वाले बयान पर मजे लिए। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने कहा था कि पाकिस्तान टीम को सर्जरी की जरूरत है। इसी पर बासित अली ने कहा कि पाकिस्तान टीम की सर्जरी बोर्ड से तो नहीं हुई, लेकिन बांग्लादेश के दो तेज गेंदबाजों ने कर दी। रावलपिंडी में जारी दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में पाकिस्तान के 9 विकेट हसन महमूद और नाहिद राना ने मिलकर चटकाए।

सर्जरी होनी थी, एक दो बच्चों पर सर्जरी का बोझ डाल दिया

बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर पाकिस्तान टीम के प्रदर्शन पर निराशा जताते हुए कहा, “सबको पता है कहां से शुरू करें कहां पर खत्म करें। सर्जरी होनी थी, नहीं हुई एक दो बच्चों पर सर्जरी का बोझ डाल दिया अब तो लगता यही है कि आने वाले दिनों में कोई बड़ी सर्जरी हो तो बात बने, अन्यथा नहीं।” बासित ने आगे कहा कि एक पुरानी मूवी थी शोले उसका एक बड़ा मशहूर डायलॉग था कि सांबा कितने आदमी थे? सरदार दो…बस दो और तुम कितने थे? इस डायलॉग को बासित ने बांग्लादेश के पेसर हसन महमूद और नाहिद राना के लिए यूज किया।

पाकिस्तान को दिखाएं कि उनकी क्रिकेट कितनी नीचे जा रही

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, “हसन महमूद और नाहिद राना ने मिलकर पाकिस्तान के 9 बल्लेबाजों को आउट कर दिया। हमारी टेल तो आपको पता ही है कि बड़ी है, लेकिन हसन महमूद और नाहिद राना जिस तरह उन्होंने बोझ उठाया और इन्होंने बताया कि टीम इस तरह लड़ती है, जब इनसे अच्छे बॉल नहीं हुए तो स्पिनर मेहदी हसन ने और शाकिब ने गेम चलाया। इसे टीम गेम कहते हैं। उन्होंने आउट क्लास कर दिया पाकिस्तान को, वह डिजर्व करते हैं व्हाइट वॉश। वे व्हाइट वॉश करें और पाकिस्तान को दिखाएं कि उनकी क्रिकेट कितनी नीचे जा रही है।”

अब भी पाकिस्‍तान को ही नुकसान होगा

बासित अली ने ये भी कहा कि बारिश से यह मैच बचना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा, “मैं माफी के साथ कहता हूं कि मैं पाकिस्तानी हूं, लेकिन मैं उससे पहले मैं एक पुराना क्रिकेटर हूं और मैं क्रिकेट की जीत चाहूंगा, पाकिस्तान हारता हारे अभी से थोड़ी हार रहे हैं। अभी आने वाले दिनों में अगर अफगानिस्तान से टेस्ट सीरीज होगी तो उससे भी हार जाएंगे। अगर यही पसंद ना पसंद वाली बेकार चीजें करते रहे तो…” बासित ने ये भी कहा है कि बांग्लादेश को अभी 142 रन चाहिए और अनहोनी हो सकती है, लेकिन इससे पाकिस्तान को ही नुकसान होगा, क्योंकि फिर वे ये कहते फिरेंगे कि जी हमने टेस्ट सीरीज ड्रॉ करा ली।