Womens Asia Cup 2024: फाइनल में भारत और पाकिस्‍तान की भिड़ंत, समझें पूरा समीकरण

Women Asia Cup 2024: India vs Pakistan - Date, Timing, Venue, Head-to-head,  Streaming, and More

नई दिल्‍ली । वुमेंस एशिया कप 2024 (Women’s Asia Cup 2024)के सेमीफाइनल का शेड्यूल(Semi-final schedule) सामने आ चुका है। शेड्यूल के जारी(release of schedule) होते ही भारत और पाकिस्तान (India and Pakistan)के फैंस के जहन में मानों खुशी की लहर दौड़ पड़ी हो। दरअसल, भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमें सेमीफाइनल के लिए तो क्वालीफाई करने में कामयाब रही, साथ ही फैंस में इस बात की खुशी है कि वुमेंस एशिया कप 2024 का खिताबी मुकाबला इंडिया और पाकिस्तान के बीच हो सकता है। जी हां, वुमेंस एशिया कप 2024 के सेमीफाइनल में ग्रुप-ए से भारत और पाकिस्तान ने तो ग्रुप-बी से श्रीलंका और बांग्लादेश ने नॉकआउट स्टेज में कदम रखा है।

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान फाइनल समीकरण

वुमेंस एशिया कप 2024 का पहला सेमीफाइनल भारत और बांग्लादेश के बीच दांबुला में 26 जुलाई को खेला जाना है। इसी दिन दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान और श्रीलंका की भिड़ंत होगी। अगर भारत और पाकिस्तान की टीमें अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीत लेती है तो फाइनल में फैंस को एक बार फिर इंडिया वर्सेस पाकिस्तान भिड़ंत देखने को मिलेगी।

भारत ने ग्रुप स्टेज में चटाई थी पाकिस्तान को धूल

हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम इंडिया पाकिस्तान को इस टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज में पहले भी धूल चटा चुकी है। भारत ने अपने वुमेंस एशिया कप 2024 अभियान का आगाज ही पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर किया था। पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान की टीम मात्र 108 रनों पर ढेर हो गई थी। टीम इंडिया ने इस स्कोर को स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा की धुआंधार बल्लेबाजी के दम पर 14.1 ओवर में ही चेज कर लिया था।

कैसा रहा दोनों टीमों का अब तक का सफर

टीम इंडिया वुमेंस एशिया कप 2024 में अभी तक अपराजित रही है। भारत ने ग्रुप स्टेज में तीन मुकाबले पाकिस्तान, यूएई और नेपाल के खिलाफ खेले और तीनों ही मैच में बड़े अंतर से जीत दर्ज की। टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में शानदार लय में दिख रही है।

वहीं बात पाकिस्तान की करें तो, वुमेंस इन ग्रीन ने भारत के खिलाफ मैच हारने के बाद जोरदार वापसी की और अपने अगले दो मुकाबलों में नेपाल को 9 तो यूएई को 10 विकेट से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।