युजवेंद्र चहल का डेब्यू मैच में धमाल, 5 विकेट लेकर टीम को दिलाई जीत

नई दिल्‍ली । भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने नार्थम्पटनशर के लिए शानदार पदार्पण करते हुए बुधवार को वनडे कप में पूर्व काउंटी टीम केंट स्पिटफायर्स पर मिली नौ विकेट की जीत के दौरान पांच विकेट झटके। युजवेंद्र चहल के नार्थम्पटनशर के साथ करार की घोषणा उनके पदार्पण से महज एक घंटे पहले की गई।

10 ओवर में चहल ने पांच ओवर मेडन डाले

भारत के लिए टी20 विश्व कप के विजयी अभियान में भूमिका निभाने वाले चहल ने केंट के बल्लेबाजी लाइन अप को झकझोर दिया और अपने 10 ओवर में 14 रन देकर पांच विकेट झटके, जिससे प्रतिद्वंद्वी टीम 35.1 ओवर में 82 रन पर सिमट गई। इस दौरान चहल ने पांच ओवर मेडन डाले।

क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने में नाकाम

चहल ने जेडिन डेनली (22), एकांश सिंह (10), ग्रांट स्टेवार्ट (01), बेयर्स स्वानेपोएल (01) और नाथन गिलक्रिस्ट (06) के विकेट चटकाए। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम ने 14 ओवर में एक विकेट खोकर 86 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की। टूर्नामेंट का अंतिम मैच खेल रहे नार्थम्पटनशर ने सत्र की पहली जीत दर्ज की। इससे पहले उसने छह मुकाबले गंवा दिए थे। टीम नौ टीम की ग्रुप ए तालिका में आठवें स्थान पर रहीं और क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने में नाकाम रही।

अभी बचे हुए पांच मैच भी खेलेंगे

वह वनडे कप के अलावा ‘काउंटी चैम्पियनशिप डिवीजन टू’ में बचे हुए पांच मैच भी खेलेंगे। चौंतीस साल के चहल ने अभी तक भारत के लिए 72 वनडे और 80 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और दोनों ही प्रारूपों में 217 विकेट झटके हैं। नार्थम्पटनशर ने अपनी वेबसाइट पर चहल के टीम से जुड़ने की घोषणा की।

नार्थम्पटनशर ने एक बयान में कहा, ”नार्थम्पटनशर काउंटी क्रिकेट क्लब को यह बताते हुए खुशी हो रही है कि भारतीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर युजवेंद्र चहल केंट में अंतिम वनडे कप मैच और बचे हुए पांच काउंटी चैम्पियनशिप मुकाबलों के लिए क्लब से जुड़ेंगे।” नार्थम्पटनशर इस समय आठ टीम के काउंटी डिवीजन 2 तालिका में सात ड्रा और दो हार से सातवें स्थान पर है।

You may have missed