एलएनसीटी ग्रुप में धूम-धाम से मनाया गया 78वां स्वतंत्रता दिवस

भोपाल। कोलार रोड स्थित एलएनसीटी यूनिवर्सिटी में 78वां स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूम-धाम से मनाया गया। यूनिवर्सिटी कैंपस को तिरंगे झंडे से सजाया गया। एलएनसीटी ग्रुप के सेक्रेटरी डॉ. अनुपम चौकसे और एलएनसीटी ग्रुप की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर डॉ. श्वेता अनुपम चोकसे ने झंडा फहराया। उन्होंने ने यूनिवर्सिटी के सभी कर्मचारियों, शिक्षकों, सुरक्षाकर्मियों, एनसीसी कैडेट्स एवं उपस्थित छात्र-छात्राओं से मुलाकात भी की। इस दौरान यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. एन के थापक और रजिस्ट्रार अजित सोनी एल एन मेडिकल कॉलेज की डीन नलनी मिश्रा एवं एल एन मेडिकल डायरेक्टर ए के चौधरी भी मौजूद रहे।

देश के गौरवशाली इतिहास, संस्कृति और उपलब्धियों को यादगार बनाने के लिए यूनिवर्सिटी में विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें यूनिवर्सिटी के प्रबंधन, शिक्षक, सहयोगी कर्मचारी और छात्रों ने भाग लिया। इस दौरान डॉ. अनुपम चौकसे ने स्वतंत्रता सेनानियों को याद करते हुए कहा की स्वतंत्रता की कोई भी बात बिना हमारे सेनानियों के प्रयास और बलिदान के पूरी नहीं हो सकती है। मौजूदा दौर में शिक्षा के क्षेत्र में यूनिवर्सिटी का ये प्रयास रहा है की वे समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचकर उसकी मदद की जा सके। उन्होंने कहा, यूनिवर्सिटी ने कई मील के पत्थर स्थापित किए है। जिन्हे संजोकर रखना हम सबकी जिम्मेदारी है।

उधर रायसेन रोड स्थिति एनएनसीटी कॉलेज में स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। यूनिवर्सिटी के चांसलर जय नारायण चौकसे ने ध्वजारोहण किया और परेड की सलामी ली। इस दौरान एलएनसीटी ग्रुप के सेक्रेटरी डॉ. अनुपम चौकसे और एलएनसीटी समूह की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर डॉ. श्वेता अनुपम चोकसे समेत सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं, शिक्षक और अन्य स्टाफ मौजूद रहा। वहीं करोंद स्थित जेएनसीटी प्रोफेनल यूनिवर्सिटी में पूनम चौकसे, वाइस चेयरपर्सन एलएनसीटी यूनिवर्सिटी ने ध्वजारोहन किया।

You may have missed