एलएन मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर्स ने काली पट्टी बांध कर किया विरोध प्रदर्शन, फांसी की मांग

भोपाल। कोलकाता में ट्रेनी महिला डॉक्टर के संग 8-9 अगस्त की रात को हुए रेप और मर्डर मामले में पूरा देश गुस्से में है। डॉक्टर लगातार विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। शनिवार को भी डॉक्टर्स हड़ताल पर रहें। भोपाल के कोलार रोड स्थित एलएन मेडिकल कॉलेज के सभी डॉक्टर्स ने हाथों पर काली पट्टी बांध कर प्रदर्शन किया और आरोपी को फांसी देने की मांग की। डाक्टरों ने कोलकाता में हुई घटना की निष्पक्ष जांच और डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग करते हुए नारेबाजी की।

दरअसल 15 अगस्त की रात बंगाल में प्रदर्शन कर रहे चिकित्सकों के साथ हुई हिंसा के चलते देश भर में आंदोलन और तीव्र हो गया है। मध्य प्रदेश शासन/प्रशासन द्वारा समय रहते उचित निर्णय न लेने पर यह आंदोलन और उग्र हो सकता है।

क्या है पूरा मामला
कोलकाता के मेडिकल कॉलेज के सेमिनार हॉल में 9 अगस्त को डॉक्टर की लाश मिली थी। शरीर के कई अंगों पर चोट के निशान थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उसके साथ हुई हैवानियत का खुलासा हुआ है। डॉक्टर के साथ कई बार रेप हुआ था, इसके रिपोर्ट से संकेत मिले हैं। रेप के बाद गला दबाकर उसकी हत्या की गई थी। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को 10 अगस्त को अरेस्ट किया था। हाई कोर्ट के आदेश के बाद मामले की जांच सीबीआई कर रही है।

You may have missed