भाईचारा सम्मेलन में यह हुआ: चंद्रशेखर आजाद से बात करना चाहते थे, वह गुस्सा हो गए और हमें पीट दिया गया

गाजियाबाद। आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) के भाईचारा सम्मेलन में दो युवकों के साथ मारपीट की गई। पुलिस ने नगीना के सांसद चंद्रशेखर आजाद के दो समर्थकों समेत 20 अज्ञात के खिलाफ डकैती और हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया है। मारपीट में घायल युवक ने पुलिस को शिकायत दी थी। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

गाजियाबाद के सिहानी गेट थानाक्षेत्र में नेहरू नगर के बारादरी मोहल्ले में रहने वाले आकाश कुमार ने दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा है कि 24 अगस्त को नवयुग मार्केट स्थित आंबेडकर पार्क में आजाद समाज पार्टी द्वारा भाईचारा सम्मेलन का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर भी आए हुए थे। आकाश के मुताबिक वह अपने वाल्मीकि समाज के कर्मचारियों की बात रखने के लिए वहां पहुंचे। उनके साथ प्रमोद और बादल भी मौजूद थे। आकाश कुमार के मुताबिक वह जैसे-तैसे चंद्रशेखर की गाड़ी के पास पहुंचे और अपनी बात कही। आरोप है कि चंद्रशेखर ने उनकी आधी-अधूरी बात सुनी और कार्यक्रम में मौजूद लोगों से उन्हें वहां से जाने के लिए कह दिया।

आकाश कुमार का कहना है कि वह अपनी बात रखने के लिए दोबारा चंद्रशेखर के पास पहुंचे तो वह गुस्सा हो गए। इसके बाद वहां मौजूद कपिल बेदी, अंकित और तथा 20 अज्ञात कार्यकर्ताओं ने उन पर जान से मारने की नीयत से हमला कर दिया। आकाश कुमार का कहना है कि कार्यकर्ताओं ने हमला करते हुए उन्हें जमीन पर गिरा दिया और जमकर मारपीट की। इस दौरान हमलावरों ने उनकी सोने की चेन छीन ली और धारदार हथियार से हमला कर उनके साथी प्रमोद कुमार को लहूलुहान कर दिया।

दर्ज कराई रिपोर्ट में आकाश कुमार ने कहा है कि हमलावरों ने उन्हें अपमानित किया। आकाश कुमार का कहना है कि वह और उनके साथ ही जैसे तैसे जान बचाकर मौके से भागे। आकाश कुमार ने चंद्रशेखर, कपिल बेदी और अंकित के अलावा 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत देकर कार्रवाई की मांग की। डीसीपी सिटी राजेश कुमार ने कहा कि शिकायत के आधार पर कपिल बेदी, अंकित और 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ खिलाफ लूटपाट, हत्या के प्रयास और अन्य धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। जांच में जो तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

You may have missed