कन्नौज के सपा नेता नवाब सिंह यादव का रेप पीड़िता बच्ची के साथ डीएनए मैच

नई दिल्‍ली। कन्नौज नाबालिग रेप मामले में बड़ी खबर है। पूर्व ब्लॉक प्रमुख और सपा नेता नवाब सिंह यादव का नाबालिग रेप पीड़िता के साथ डीएनए सैंपल मैच हो गया। पुलिस अधीक्षक अमित कुमार आनन्द ने बताया कि डीएनए जांच की रिपोर्ट पुलिस के पास आ गई है। पीड़िता किशोरी के साथ रेप किया गया था यह बात पूरी तरह स्पष्ट हो चुकी है। अब इस मामले में नवाब की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

बता दें कि विगत 12 अगस्त को शहर के नसरापुर स्थित डिग्री कालेज से किशोरी की शिकायत पर पहुंची पुलिस ने नवाब सिंह यादव को आपत्ति जनक हालात में पकड़ा था। इस मामले में किशोरी की मेडिकल रिपोर्ट बयान और सबूतों के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए नबाब को जेल भेजा था। मामले में पुलिस ने साक्ष्य संकलन और मजबूत करने के लिए कोर्ट से नवाब की डीएनए जांच कराने की अनुमति मांगी थी। कोर्ट की अनुमति और नवाब सिंह की सहमति से 18 अगस्त को मेडिकल टीम ने जेल से नवाब का डीएनए सैंपल लिया था। साथ ही किशोरी के सैंपल भी जांच को एफएसएल आगरा भेजे गए थे। सोमवार सुबह आई डीएनए रिपोर्ट में सैंपल मैच करने की पुष्टि हुई है। डीएनए रिपोर्ट आने से यह स्पष्ट हो गया है कि किशोरी के साथ सपा नेता ने रेप किया था। एसपी अमित कुमार आनंद ने बताया कि एफएसएल से डीएनए रिपोर्ट आई है जिसमें सैंपल मैच हुए हैं। अब रिपोर्ट से भी इस मामले में रेप की पुष्टि हो गई है। पुलिस के पास अब वैज्ञानिक तरीके से भी साक्ष्य हैं ।

इस मामले में किशोरी को नवाब सिंह यादव के पास ले जाने में उसकी बुआ की संलिप्तता सामने आई थी। मामले में किशोरी के बयान और उसके माता पिता के आरोपों के आधार पर बुआ को सह आरोपित बनाया था । वारदात के दूसरे दिन ही मामले में साजिश का आरोप लगा बुआ गायब हो गई थी। पुलिस ने जाल बिछा कर बुआ को तिर्वा क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बुआ से पूछताछ की जिसमें उसने कई राज उगले थे। पुलिस की पूछताछ में बुआ ने बताया कि उसके नवाब सिंह यादव के साथ कई साल से संबध थे। वारदात के दूसरे दिन जब पुलिस किशोरी को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल ले गई थी तब बुआ को आरोपित नवाब सिंह यादव के भाई ने पैसे का प्रलोभन देकर बयान बदलने को कहा था। इसी के चलते बुआ ने मामले को साजिश बताते हुए कुछ लोगों के नाम लिए थे।

You may have missed