हनुमान बेनीवाल ने अमित शाह को लिखा पत्र- SI भर्ती परीक्षा रद्द करने की मांग

जयपुर । राजस्थान में एसआई भर्ती 2021 को रद्द करने की मांग तेज होती जा रही है। आरएलपी के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है। लेटर में लिखा, “राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित SI भर्ती-2021 को रद्द करते हुए राजस्थान लोक सेवा आयोग के तत्कालीन अध्यक्ष संजय श्रोत्रिय को गिरफ्तार करने के लिए राजस्थान सरकार को निर्देशित करने की मांग उठाई है।

बेनीवाल ने गृह मंत्री शाह को लिखे पत्र में कहा, “पुलिस उप -निरीक्षक भर्ती के पेपर लीक मामले की जांच राजस्थान सरकार की एजेंसी एसओजी कर रही है। जांच एजेंसी द्वारा अब तक 3 दर्जन से अधिक ट्रेनी एसआई सहित दो दर्जन से अधिक अन्य लोग जिनकी भूमिका पेपर लीक में संलिप्त थी उन्हें गिरफ्तार किया जा चुका है। राजस्थान लोक सेवा आयोग के दो सदस्यों को भी एसओजी ने गिरफ्तार किया है।

संस्था के किसी भी गोपनीय कार्य में सीधे अध्यक्ष का दखल

ट्रेनी एसआई सहित अन्य लोगों के साथ राजस्थान लोक सेवा आयोग के दो सदस्यों की गिरफ्तारी से यह स्पष्ट हो गया है कि पेपर लीक के मामले में आरपीएससी के तत्कालीन अध्यक्ष संजय श्रोत्रिय की भूमिका को भी नकारा नहीं जा सकता। क्योंकि, इस संस्था के किसी भी गोपनीय कार्य में सीधे अध्यक्ष का दखल होता है।

तमाम भर्तियों में पेपर लीक जैसे जुड़े मामलों में कार्रवाई की मांग

उन्होंने गृह मंत्री शाह को लिखा कि राजस्थान में जब भाजपा विपक्ष में थी, तब पेपर लीक के मामलों को लेकर तत्कालीन सरकार के कई मंत्रियों, अफसरों के नाम लेकर उनके खिलाफ आरोप भी लगाए, ऐसे में युवाओं के हित में संजय श्रोत्रिय को भी गिरफ्तार करना अत्यंत आवश्यक है। क्योंकि, उनकी गिरफ्तारी से न केवल एसआई भर्ती बल्कि, उनके कार्यकाल में हुई तमाम भर्तियों में पेपर लीक जैसे जुड़े मामलों में उन अहम सूत्रधारों का पता चल सकेगा, जो सत्ता के संरक्षण में पर्दे के पीछे बैठकर लाखों बेरोजगार युवाओं के सपनों के साथ कुठाराघात करते रहें।

You may have missed