कितना मालामाल करेगा यह IPO? खुलने से पहले ही लगा सकते दांव, निवेशक भी गदगद

नई दिल्‍ली । श्री तिरुपति बालाजी एग्रो ट्रेडिंग कंपनी लिमिटेड का आईपीओ आज गुरुवार से निवेश के लिए ओपन हो गया है। निवेशक इस इश्यू में पांच सितंबर से नौ सितंबर तक दांव लगा सकेंगे। श्री तिरुपति बालाजी एग्रो ट्रेडिंग कंपनी लिमिटेड ने लगभग 170 करोड़ रुपये के अपने आईपीओ के लिए सोमवार को 78-83 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। एंकर निवेशकों के लिए यह इश्यू 4 सितंबर को ओपन हुआ था। एंकर निवेशकों से इसने ₹50.89 करोड़ जुटाए हैं। बता दें कि एंकर निवेशकों में एनएवी कैपिटल वीसीसी – एनएवी कैपिटल इमर्जिंग स्टार फंड, चाणकया अपॉर्चुनिटीज फंड I, नेक्स्ट ऑर्बिट ग्रोथ फंड III, सेंट कैपिटल फंड, स्टेपट्रेड रिवोल्यूशन फंड और एस्टोर्न कैपिटल वीसीसी – आर्वेन शामिल थे।

क्या है डिटेल

आईपीओ में 1.47 करोड़ इक्विटी शेयरों का नया निर्गम और और बिनोद कुमार अग्रवाल की तरफ से 56.90 लाख इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश शामिल है। प्राइस बैंड के ऊपरी स्तर पर आईपीओ का आकार 169.65 करोड़ रुपये आंका गया है। कंपनी आईपीओ से जुटाई गई राशि का इस्तेमाल कर्ज चुकाने, सब्सिडियरी कंपनियों में निवेश, पूंजी जरूरतों को पूरा करने और सामान्य कंपनी कामकाज के लिए करेगी। बता दें कि श्री तिरुपति बालाजी एग्रो ट्रेडिंग कंपनी बड़े लचीले बैग और बुने हुए बोरे, बुने हुए कपड़े और टेप जैसे औद्योगिक पैकेजिंग उत्पादों के निर्माण और बिक्री के व्यवसाय में लगी हुई है।

क्या चल रहा GMP?

ग्रे मार्केट में यह शेयर 25 रुपये के प्रीमियम पर उपलब्ध है। इसका मतलब है कि कंपनी के शेयरों की संभावित लिस्टिंग कीमत 108 रुपये हो सकती है। यानी कि लिस्टिंग डे पर 31% तक का मुनाफा हो सकता है।

You may have missed