भविष्‍य में टीम इंडिया के कप्‍तान बन सकते है यह दो खिलाड़ी, दिनेश कार्तिक ने बताया नाम

नई दिल्‍ली । टीम इंडिया (Team India)के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik Batsman)ने उन दो खिलाड़ियों(Two players) का नाम बताया है, जो आगे चलकर टीम इंडिया के कप्तान(captain of team india) बन सकते हैं। दिनेश कार्तिक ने भविष्यवाणी करते हुए बल्लेबाज शुभमन गिल और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का नाम लिया है, जिनको वे भविष्य में तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान के रूप में देखते हैं। इसके पीछे की वजह दिनेश कार्तिक ने बताई है कि वे पहले से ही आईपीएल में कप्तान हैं और कुछ मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी भी कर चुके हैं। ऐसे उनके पास निकट भविष्य में कप्तान बनने का मौका है।

भारत के सभी प्रारूपों के अगले भावी कप्तान के रूप में दो खिलाड़ी

दिनेश कार्तिक से क्रिकबज पर पूछा गया कि भविष्य में कौन भारतीय टीम का कप्तान बन सकता है तो उन्होंने इस सवाल के जवाब में कहा, “भारत के सभी प्रारूपों के अगले भावी कप्तान के रूप में दो खिलाड़ी सीधे मेरे दिमाग में आते हैं जो युवा हैं, जिनमें क्षमता है और निश्चित रूप से निकट भविष्य में सभी प्रारूपों में भारत का नेतृत्व कर सकते हैं, एक ऋषभ पंत और दूसरे शुभमन गिल, दोनों ही आईपीएल टीमों के कप्तान हैं और भारत की कप्तानी भी कर चुके हैं। मुझे लगता है कि समय के साथ उनके पास भारत के लिए सभी प्रारूपों के कप्तान बनने का मौका है।”

कोहली और जो रूट में से बेहतर टेस्ट बैटर कौन है?

इसी वीडियो में कार्तिक ने ये भी बताया कि विराट कोहली और जो रूट में से बेहतर टेस्ट बैटर कौन है? उन्होंने कहा, “देखिए, स्टैट्स आपको बताएंगे कि यह जो रूट हैं, लेकिन मेरा दिल विराट कोहली के साथ है। वास्तव में वह ऐसे व्यक्ति हैं, जिन्हें मैंने एक दशक से अधिक समय तक खेलते देखा है और मुझे पता है कि उन्हें उन बड़े क्षणों, बड़ी सीरीजों में खेलना कितना पसंद है, जब किसी ने उनसे प्रश्न पूछे हैं तो वह आपके पास इतने मजबूत उत्तर के साथ वापस आएंगे कि आप कहेंगे वाह, अगर मुझे विकल्प दिया जाता कि मैं अपने जीवन में किसकी बल्लेबाजी देखना पसंद करूंगा तो इसमें कोई संदेह नहीं कि विराट कोहली का नाम लुंगा।”

You may have missed