पालतू जानवर खाने के पूर्व राष्ट्रपति के दावे पर व्हाइट हाउस ने जताई नाराजगी, ट्रंप कर रहे हैं बकवास

वॉशिंगटन। व्हाइट हाउस ने गुरुवार को डोनाल्ड ट्रंप के उस दावे की कड़ी आलोचना की, जिसमें ट्रंप ने कहा था कि हैती के प्रवासी ओहियो में पालतू बिल्लियों और कुत्तों को खा जाते हैं। अब व्हाइट हाउस ने ट्रंप के उस बयान को बकवास बताया और कहा कि इससे लोगों की जान को खतरा पैदा हो सकता है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कैरीन जीन पियरे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ट्रंप अपने बेकार के बयानों से समुदायों का जीवन खतरे में डाल रहे हैं, इससे लोगों की जान को खतरा है।

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के दावेदार डोनाल्ड ट्रंप और कमला हैरिस के बीच बीते बुधवार को ही राष्ट्रपति पद की बहस हुई थी। इस बहस के दौरान दोनों नेताओं ने विभिन्न मुद्दों पर अपने विचार रखे। इसी डिबेट के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने अवैध अप्रवासियों का मुद्दा उठाते हुए दावा किया कि स्प्रिंगफील्ड में जो लोग बाहर से आए हैं, वो कुत्तों और बिल्लियों को खा रहे हैं। वो वहां के निवासियों के पालतू जानवरों को खा रहे हैं। हालांकि डिबेट के मध्यस्थ ने उसी वक्त कहा कि इस बात के कोई सबूत नहीं हैं। जब ट्रंप ने यह दावा किया था तो उस वक्त कमला हैरिस इस दावे पर मुस्कुराती नजर आईं थी।

ट्रंप के साथी और उपराष्ट्रपति पद के दावेदार जेडी वेंस ने भी दावा किया था कि हैती से आए प्रवासी ओहायो के स्प्रिंगफील्ड में पालतू जानवरों को खा रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव अभियान में जिन मुद्दों पर सबसे ज्यादा फोकस है, उनमें अवैध अप्रवासियों का मुद्दा भी अहम है। ट्रंप अवैध अप्रवासियों के अमेरिका आने पर प्रतिबंध लगाने और अवैध अप्रवासियों को अमेरिका से बाहर निकालने का वादा कर रहे हैं। ट्रंप ने दावा किया कि हमारे देश में लाखों लोग जेलों, मानसिक संस्थानों और पागलखानों से आ रहे हैं’। हालांकि ट्रंप के इस दावे का भी पुष्टि नहीं हो सकी है।

You may have missed