IND vs BAN 1st Test: पंत वर्सेस जुरेल और कुलदीप वर्सेस अक्षर… रोहित के लिए प्लेइंग XI में फंसा पेंच

नई दिल्‍ली । भारतीय फैंस का लगभग 40 दिन का लंबा इंतजार अब खत्म होने को है, क्योंकि 19 सितंबर से टीम इंडिया एक बार फिर एक्शन में नजर आने वाली है। भारत और बांग्लादेश के बीच दो टेस्ट मैच की सीरीज का आगाज चेन्नई में खेले जाने वाले पहले मुकाबले से होगा। इस मैच के लिए बीसीसीआई ने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। अब देखने वाली बात यह है कि इन 16 खिलाड़ियों में से किन 11 को पहले टेस्ट में जगह मिलती है। जाहिर सी बात है कि टीम लंबे ब्रेक के बाद वापसी कर रही है, ऐसे में कप्तान को वर्कलोड का कोई टेंशन नहीं होगा। वहीं बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान का सूपड़ा साफ करके यहां पहुंची है, ऐसे में रोहित शर्मा उन्हें भी हल्के में नहीं लेना चाहेंगे और अपनी मजबूत प्लेइंग XI ही मैदान पर उतारेंगे।

ऑर्डर का भार विराट कोहली और केएल राहुल के कंधों पर

टीम इंडिया का बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए बैटिंग ऑर्डर एकदम सेट है। पारी का आगाज रोहित शर्मा के साथ यशस्वी जायसवाल करेंगे, वहीं नंबर तीन पर शुभमन गिल उतरेंगे। मिडिल ऑर्डर का भार विराट कोहली और केएल राहुल के कंधों पर होगा।

रोहित शर्मा को विकेट कीपर और एक स्पिनर चुनने के लिए माथा पच्ची करनी पड़ सकती है। ध्रुव जुरेल ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था, मगर अब कार एक्सीडेंट के बाद टीम में नियमित विकेट कीपर ऋषभ पंत की वापसी हो गई है। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि रोहित इन दोनों में से किसे चुनते हैं।

आर अश्विन और रविंद्र जडेजा का खेलना तया

इसके अलावा अक्षर पटेल और कुलदीप यादव में से भी किसी एक स्पिनर को चुनने में रोहित शर्मा को दिक्कत आ सकती है। आर अश्विन और रविंद्र जडेजा का खेलना तया है, देखने वाली बात यह होगी कि तीसरे स्पिनर के रूप में रोहित शर्मा और गौतम गंभी किसे मौका देते हैं।

वहीं दो तेज गेंदबाजों की बात करें तो जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज एक्शन में नजर आ सकते हैं। ऐसे में यश दयाल और आकाश दीप को बेंच पर बैठना होगा।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI- रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, ऋषभ पंत/ध्रुव जुरेल, रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल/कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

IND vs BAN पहले टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉड- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), आर अश्विन, आर जड़ेजा , अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल

You may have missed