श्रेयस अय्यर से नाखुश BCCI, टेस्‍ट टीम में वापसी को लेकर सस्‍पेंस; आगे का क्‍या?

नई दिल्‍ली । मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर दलीप ट्रॉफी 2024 में इंडिया डी टीम की कप्तानी कर रहे हैं। लाल गेंद के टूर्नामेंट में अय्यर अभी तक धमाल नहीं मचा पाए हैं। उनकी टीम को लगातार दो मैचों में हार झेलनी पड़ी है। अय्यर के बल्ले से चार पारियों में केवल 104 रन निकले हैं। वह रविवार (15 सितंबर) को इंडिया ए के खिलाफ लय में दिखे लेकिन 41 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें शम्स मुलानी ने बोल्ड किया। वह पहली पारी में खाता भी नहीं खोल सके थे। अय्यर के प्रदर्शन से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) खुश नहीं है। निकट भविष्य में अय्यर की भारतीय टेस्ट टीम में वापसी मुश्किल नजर आ रही है। उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए भारतीय स्क्वॉड में जगह नहीं मिली थी।

फिलहाल श्रेयस के लिए टेस्ट टीम में जगह नहीं

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, “फिलहाल श्रेयस के लिए टेस्ट टीम में जगह नहीं है। वह किसकी जगह लेंगे? दलीप ट्रॉफी में उनका शॉट सिलेक्शन चिंता का विषय रहा है, खासकर रविवार को। वह अच्छी तरह सेट थे और फिर अचानक उन्होंने ऐसा शॉट खेला कि आउट हो गए। जब आप सेट हैं और सपाट पिच पर बल्लेबाजी कर रहे हैं तो आपको उस अवसर का सर्वश्रेष्ठ उपयोग करने की जरूरत होती है।” वहीं, एक अन्य अधिकारी ने कहा कि अय्यर घरेलू सर्किट में खेलना जारी रखेंगे। उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुने जाने की संभावना कम है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 नवंबर से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

ईरानी कप लखनऊ में 1 अक्टूबर से शुरू होगा

बोर्ड के एक अन्य अधिकारी ने कहा, “श्रेयस को ईरानी कप के लिए मुंबई टीम में शामिल किया जा सकता है। अगर उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना जाता है तो भी वह ईरानी कप में खेल सकते हैं और फिर दूसरे टी20 मैच से उपलब्ध हो सकते हैं।” ईरानी कप लखनऊ में 1 अक्टूबर से शुरू हो रहा है। इंडिया वर्सेस बांग्लादेश टी20 सीरीज का आगाज 6 अक्टूबर से ग्वालियर में होगा।

अय्यर के पास रन बनाने का अच्‍छा मौका रणजी ट्रॉफी

अधिकारी ने कहा, “अगर अय्यर ईरानी कप में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो भी उनके पास रन बनाने के लिए रणजी ट्रॉफी है। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में अच्छी बल्लेबाजी की थी, जिसे ज्यादा अरसा नहीं बीता। उन्हें चोट भी लगी थी। दलीप ट्रॉफी में अभी एक राउंड बाकी है। क्या पता वह शतक लगा दें। उन्हें फॉर्म हासिल करने की जरूरत है। शॉर्ट बॉल के खिलाफ समस्याओं के कारण वह शायद ऑस्ट्रेलिया नहीं जाएंगे लेकिन घर पर उनके रनों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है।”

You may have missed