शार्दुल ठाकुर ईरानी कप मैच के बीच अस्पताल में हुए भर्ती

मुंबई। लखनऊ के इकाना स्टेडियम में मुंबई और शेष भारत के बीच ईरानी कप 2024 का मुकाबला जारी है। इस मैच में मुंबई के बल्लेबाज सरफारज खान ने दोहरा शतक जड़ महफिल लूटी और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया। मगर इस दौरान मुंबई की मुश्किलें तब बढ़ी जब तेज बुखार के चलते टीम के हरफनमौला शार्दुल ठाकुर को अस्पताल में भर्ती कराया गया। शार्दुल ठाकुर मलेरिया और डेंगू के टेस्ट हो गए हैं जिनकी रिपोर्ट आना बाकी है। उन्होंने बुधवार की रात अस्पताल में ही गुजारी, वह गुरुवार को मैच खेलने मैदान पर उतरेंगे या नहीं इसका फैसला डॉक्टर रिपोर्ट आने के बाद ही करेंगे।
ईरानी कप का आगाज 1 अक्टूबर से हुआ था और शार्दुल ठाकुर को मैच के पहले दिन से ही हल्का बुखार था। बताया जा रहा है कि दूसरे दिन सरफराज खान के साथ उन्होंने दूसरे दिन तकरीबन दो घंटे बल्लेबाजी की और 9वें विकेट के लिए 73 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। इस दौरान उनका बुखार बढ़ गया और मैच के बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

एक सूत्र ने बताया, “वह पूरे दिन अच्छा महसूस नहीं कर रहे थे और उन्हें तेज बुखार था, यही मुख्य कारण था कि वह देर से बल्लेबाजी करने आए। वह कमजोर महसूस कर रहे थे और दवा लेने के बाद वह ड्रेसिंग रूम में सो गए। लेकिन वह कमजोर महसूस करने के बावजूद बल्लेबाजी करना चाहते थे। हमने मलेरिया और डेंगू के लिए उनका ब्लड टेस्ट करवाया है। हम नतीजों का इंतजार कर रहे हैं। तब तक, वह अस्पताल में रात बिताएंगे।”
बुखार और थकान के बावजूद, उन्होंने 59 गेंदों का सामना किया और एक छक्का और चार चौकों की मदद से 36 रन बनाए। उन्होंने मुख्य रूप से टिके रहने की कोशिश की और कोई भी शॉट जल्दबाजी में नहीं खेला।

इसी साल जून में हुई पैर की सर्जरी से उबरने के बाद यह उनका पहला घरेलू मैच था। पिछले सीजन में रणजी ट्रॉफी के दौरान उन्हें चोट लगी थी, लेकिन उन्होंने दर्द के बावजूद खेला और अपनी टीम को खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई। लेकिन इस साल की शुरुआत में भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान चोट फिर से उभर आई।