बच्चों पर परिवार की विरासत का बोझ नहीं पड़ने देंगे जूनियर एनटीआर

मुंबई। प्रतिष्ठित नंदामुरी परिवार के एक प्रमुख व्यक्ति जूनियर एनटीआर ने हाल ही में अपने परिवार की विरासत के बारे में खुलकर बात की और बताया कि वह अपने बच्चों के लिए किस तरह एक अलग भविष्य की कल्पना करते हैं। एसोसिएटेड प्रेस के साथ एक स्पष्ट साक्षात्कार में, अभिनेता ने साझा किया कि वह नंदामुरी परिवार के अभिनेताओं की तीसरी पीढ़ी हैं, लेकिन अपने दादा एनटीआर (नंदामुरी तारक राम राव), पिता हरिकृष्ण और चाचा बालकृष्ण के नक्शेकदम पर चलते हुए, वह अपने बच्चों को अपने रास्ते चुनने की आज़ादी देना चाहते हैं।

परिवार में अभिनय की लंबे समय से चली आ रही परंपरा के बावजूद, जूनियर एनटीआर ने खुलासा किया कि फिल्मों में करियर बनाने के लिए उन पर कभी दबाव नहीं डाला गया। ब्रह्मर्षि विश्वामित्र और रामायणम जैसी फिल्मों में बाल कलाकार के रूप में अपने शुरुआती दिनों को याद करते हुए उन्होंने कहा, “मुझे अभिनय करने के लिए कभी मजबूर नहीं किया गया – यह कुछ ऐसा है जो मैंने खुद चुना।” उन्होंने 2001 में निन्नू चूडालानी के साथ मुख्य अभिनेता के रूप में अपनी शुरुआत की, और तब से वे तेलुगु सिनेमा के सबसे बड़े सितारों में से एक बन गए हैं।

अभिनेता ने अपने पिता को श्रेय दिया कि उन्होंने उन्हें अभिनय में आने से पहले अन्य रुचियों को तलाशने की स्वतंत्रता दी। उन्होंने कहा, “मैं एक राष्ट्रीय स्तर का बैडमिंटन खिलाड़ी और एक पेशेवर शास्त्रीय नर्तक था जो देश भर में घूमता था। मुझे अपने परिवार के मार्गदर्शन में गलतियाँ करने और आगे बढ़ने की अनुमति दी गई है।”

भविष्य को देखते हुए, जूनियर एनटीआर ने अपने बेटों, अभय और भार्गव को पारिवारिक अपेक्षाओं के बोझ के बिना बड़ा करने की इच्छा व्यक्त की। उन्होंने कहा, “बच्चों के लिए इतिहास का बहुत ज़्यादा हिस्सा अच्छा नहीं है।” “मैं उनके लिए एक उदाहरण बनना चाहता हूँ, ताकि उन्हें अपनी यात्रा खुद तय करनी पड़े। मैं उन पर कुछ भी थोपने के बजाय उन्हें तलाशने का अवसर देना चाहता हूँ। उन्हें खुद ही निर्णय लेने की ज़रूरत है।” हालाँकि उनके बेटे वर्तमान में अभिनय में रुचि दिखा रहे हैं, लेकिन जूनियर एनटीआर इसका श्रेय उस माहौल को देते हैं जिसमें वे बड़े हुए हैं, उन्होंने आगे कहा कि वे चाहते हैं कि उन्हें अपनी पसंद का कोई भी रास्ता चुनने की आज़ादी हो।

काम की बात करें तो जूनियर एनटीआर को हाल ही में कोरटाला शिवा द्वारा निर्देशित देवरा: भाग 1 में देखा गया था और इसमें जान्हवी कपूर और सैफ अली खान भी थे। अभिनेता प्रशांत नील द्वारा निर्देशित एक अनटाइटल्ड प्रोजेक्ट में भी काम करने वाले हैं, साथ ही अयान मुखर्जी द्वारा निर्देशित वॉर 2 में भी ऋतिक रोशन के साथ काम करने वाले हैं।

उद्योग में अपनी पहचान बनाने के साथ-साथ जूनियर एनटीआर यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि उनके बच्चों को भी अपना रास्ता बनाने की स्वतंत्रता मिले, जैसा कि उन्होंने किया था।