शेयर बाजार में मजबूती के साथ खुला, सेंसेक्स 200 अंक चढ़ा, निफ्टी 25000 के करीब

नई दिल्ली। अमेरिकी शेयर बाजार में मजबूती लौटने से भारतीय शेयर बाजार ने भी गति पकड़ ली नतीजतन मंगलवार को प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स हरे निशान पर कारोबार करते दिखे। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 200 अंकों तक चढ़ा जबकि निफ्टी 25000 के करीब पहुंच गया। शुरुआती कारोबार में बढ़त के बाद सेंसेक्स और निफ्टी में बिकवाली दिखी।

निफ्टी में पावर ग्रिड, डिवीज लैब, भारती एयरटेल और अपोलो हॉस्पिटल्स सबसे ज्यादा लाभ में रहे और इनमें से प्रत्येक में 1-2% तक की तेजी आई। जीएसटी परिषद द्वारा बीमा प्रीमियम पर जीएसटी को तुरंत कम न करने और दरों की समीक्षा के लिए एक नया जीओएम गठित करने की घोषणा के बाद बीमा क्षेत्र के शेयर एसबीआई लाइफ, एचडीएफसी लाइफ और स्टार हेल्थ- लगभग 2% की गिरावट के साथ कारोबार करते दिखे।

जीएसटी परिषद की ओर से नमकीन पर कर की दर को 18% से घटाकर 12% करने की सिफारिश के बाद बीकाजी फूड्स, गोपाल स्नैक्स और प्रताप स्नैक्स जैसे नमकीत निर्माताओं के शेयरों में 9% तक का उछाल आई। सेक्टोरल मोर्चे पर, निफ्टी मीडिया और हेल्थकेयर में 1% से अधिक की वृद्धि दिखी, जबकि रियल्टी, फार्मा और आईटी में 0.5% से 1% के बीच वृद्धि हुई।

You may have missed