ट्रेविस हेड की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को मिली पहली हार, जीत के हिरो रहे लियाम लिविंगस्टोन

नई दिल्‍ली । इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया (England beat Australia)को तीन मैच की टी20 सीरीज(Three match T20 series) के दूसरे मुकाबले में 3 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी (Defeated and tied the series 1-1)की। मेजबान टीम की इस जीत के हीरो विस्फोटक बल्लेबाज लियामलिविंग स्टोन रहे, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया द्वारा मिले 194 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए 47 गेंदों पर 6 चौकों और 5 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 87 रनों की शानदार पारी खेली। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी में भी दो विकेट चटकाए। लिविंगस्टोन को उनकी इस ऑलराउंड परफॉर्मेंस के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। इंग्लैंड ने यह टारगेट 6 गेंदें और 3 विकेट रहते चेज किया।

ट्रेविस हेड ने पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी की

दूसरे टी20 से मिचेल मार्श के बाहर होने के बाद ट्रेविस हेड ने पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी की। टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी मेहमान टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 193 रन बोर्ड पर लगाए। मार्श की जगह टीम में जगह बनाने वाले जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने अपना पहला टी20 अर्धशतक जड़ा और 31 गेंदों पर 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 50 रनों की पारी खेली। उनके अलावा जोश इंग्लिस ने 42 और कप्तान ट्रेविस हेड ने 14 गेंदों पर 31 रनों की पारी खेली।

जैकब बेथेल ने अपने दूसरे ही टी20 में गर्दा उड़ा दिया

194 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लिश टीम की शुरुआत ठीक-ठाक रही थी। विल जैक्स और जॉर्डन कॉक्स के चौथे ओवर में आउट होने के बाद कप्तान फिलिप सॉल्ट (39) ने लियाम लिविंगस्टोन के साथ मिलकर पारी को संभाला। सॉल्ट के आउट होने के बाद बैटिंग करने आए जैकब बेथेल ने अपने दूसरे ही टी20 में गर्दा उड़ा दिया। बेथेल ने लिविंगस्टोन का भरपूर साथ देते हुए 24 गेंदों पर 44 रन बनाए।

मैथ्यू शॉर्ट के 5 विकेट हॉल ने मेजबानों को थोड़ी देर मुश्किल में डाला, मगर इंग्लैंड अंत में जीत दर्ज करने में कामयाब रहा। सीरीज का तीसरा और फाइनल मुकाबला 15 सितंबर को मैनचेस्टर में खेला जाएगा।

You may have missed