Women’s T20 World Cup 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान, इन पर जताया भरोसा

नई दिल्‍ली ICC Women’s T20 World Cup 2024 के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान हो गया है। ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में अनुभवी स्पिनर जेस जोनासन को जगह नहीं मिली है, जबकि टूर्नामेंट यूएई में आयोजित होने वाला है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पेसर तायला व्लामिन्क को जगह दी है। महिला विश्व कप का आयोजन बांग्लादेश की जगह अक्तूबर में खेला जाएगा। हीथर ग्राहम न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए भी टीम का हिस्सा होंगी, लेकिन विश्व कप के लिए यात्रा नहीं करेंगी।

मैच की मेजबानी के लिए सचिव जय शाह तैयार नही

निरंतरता और स्थिरता को ध्यान में रखते हुए ऑस्ट्रेलिया ने उसी टीम को चुना है, जिसने मार्च-अप्रैल में बांग्लादेश में अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच खेला था। बांग्लादेश विश्व कप का मूल मेजबान था, लेकिन देश में राजनीतिक अशांति के कारण आईसीसी को आयोजन स्थल में बदलाव करना पड़ा। पूरा टूर्नामेंट अब यूएई में खेला जाएगा। भारत को भी मेजबानी मिल सकती थी, लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह इसके लिए तैयार नहीं हुए थे।

विश्व कप में अनुभवी समूह का अच्छा समर्थन प्राप्त होगा: शॉन फ्लेगर

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट के हेड ऑफ परफॉर्मेंस और नेशनल सिलेक्टर शॉन फ्लेगर ने कहा, “यह काफी समय बाद पहली बार है जब विश्व कप से पहले हमारे सभी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्टेड खिलाड़ी चयन के लिए उपलब्ध थे और इसके परिणामस्वरूप वास्तव में एक स्थिर और संतुलित टीम तैयार हुई है।” उन्होंने कहा, “फोइबे लिचफील्ड हमारे लिए एक वास्तविक एक्स-फैक्टर है और अपने पहले विश्व कप में उसे अनुभवी समूह का अच्छा समर्थन प्राप्त होगा। तायला व्लामिन्क और डार्सी ब्राउन की तेज गेंदबाजी जोड़ी वह है, जिसे हम कुछ समय से आजमाना चाहते थे और यह हमारे लिए वास्तव में एक अलग पहचान है।”

टायला व्लामिन्क की टी20 में वापसी

टायला व्लामिन्क ने ऑस्ट्रेलिया के लिए बांग्लादेश दौरे पर टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी। 2022 वनडे विश्व कप से पहले स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण काफी समय तक उनको क्रिकेट से दूर रहना पड़ा था। 18 महीने के अंतराल के बाद व्लामिन्क को WBBL 2023 से पहले कंधे की चोट भी लगी थी। हालांकि, वे इस समय फिट हैं और टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए तैयार हैं।

ऑस्ट्रेलिया की टीम इस प्रकार है

एलिसा हीली (कप्तान), डार्सी ब्राउन, ऐश गार्डनर, किम गर्थ, ग्रेस हैरिस, अलाना किंग, फोइबे लिचफील्ड, ताहलिया मैकग्राथ (उपकप्तान), सोफी मोलिनेक्स, बेथ मूनी, एलिस पेरी, मेगन सूट, एनाबेल सदरलैंड, जॉर्जिया वेयरहैम और तायला व्लामिन्क

You may have missed