टीम इंडिया के हेड कोच KKR को छोड़ते इमोशनल हुए गौतम गंभीर, बोले- अब सब तिरंगे के लिए…

All For Tricolour': Gambhir Bids Emotional Farewell to KKR, Sets Sights On Team India | cricket.one - OneCricket

नई दिल्‍ली । आईपीएल 2024 (ipl 2024)में कोलकाता नाइट राइडर्स को चैंपियन (Kolkata Knight Riders are the champions)बनाने वाले गौतम गंभीर (gautam gambhir)अब टीम इंडिया के हेड कोच (head coach of team india)होंगे। वैसे तो केकेआर के साथ गौतम गंभीर की पारी लंबी चलनी थी, लेकिन उन्होंने फ्रेंचाइजी क्रिकेट से आगे देश को रखा और उन्होंने टीम के मालिकों से बात करके केकेआर के साथ साझेदारी एक साल में ही तोड़ दी। हालांकि, उनके लिए केकेआर को छोड़ना आसान नहीं था, क्योंकि इसी टीम को उन्होंने दो बार कप्तानी करते हुए आईपीएल चैंपियन भी बनाया था और अब जब मेंटर की भूमिका में लौटे तो फिर से टीम चैंपियन बनी। यही कारण है कि कोलकाता और केकेआर को छोड़ते समय गौतम गंभीर काफी इमोशनल नजर आए और कहा है कि अब सब तिरंगे के लिए होगा।

केकेआर के वीडियो में कोलकाता को छोड़ते हुए कहा-

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Gautam Gambhir (@gautamgambhir55)

गौतम गंभीर ने केकेआर के वीडियो में कोलकाता को छोड़ते हुए कहा, “जब तुम मुस्कुराते हो तो मैं मुस्कुराता हूं। जब तुम रोते हो तो मैं रोता हूं। जब तुम जीतते हो तो मैं जीतता हूं। जब तुम हारते हो तो मैं हारता हूं। जब तुम सपने देखते हो तो मैं सपने देखता हूं। जब तुम कुछ हासिल करते हो तो मैं कुछ हासिल करता हूं। मैं तुम पर विश्वास करता हूं और तुम्हारे साथ हो जाता हूं। मैं तुम हूं कोलकाता। मैं तुममें से ही एक हूं।”

मैं उम्मीद को गले लगाते हुए उठता हूं: गंभीर

गंभीर आगे बोलते हैं, “मैं तुम्हारे संघर्षों को जानता हूं और मुझे पता है कि यह कहां दर्द देता है। तुम्हारे कार्यों ने मुझे कुचल दिया है, लेकिन तुम्हारी तरह, मैं उम्मीद को गले लगाते हुए उठता हूं। मैं हर दिन हारता हूं, लेकिन तुम्हारी तरह, मैं अभी भी हार नहीं पाया हूं। वे मुझे लोकप्रिय होने के लिए कहते हैं। मैं उनसे विजेता बनने के लिए कहता हूं। मैं तुम्हारा कोलकाता हूं। मैं तुममें से ही एक हूं। यह कोलकाता की हवा मुझसे बात करती है। आवाज़ें, सड़कें, कान में झनझनाहट, ट्रैफिक जाम, ये सब बताते हैं कि तुम कैसा महसूस करते हो।”

You may have missed