भारतीय महिला टीम एशिया कप के लिए श्रीलंका पहुंची, पाकिस्तान से पहला मुकाबला

क्रिकेट की खबरें | महिला टी20 एशिया कप से पहले श्रीलंका पहुंचीं भारत,  बांग्लादेश क्रिकेट टीमें, देखें तस्वीरें | 🏏 LatestLY हिन्दी

नई दिल्‍ली । भारतीय महिला क्रिकेट टीम 19 जुलाई से दाम्बुला में होने वाले एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने के लिए मंगलवार को पहुंची। श्रीलंका क्रिकेट ने भारत और बांग्लादेश की टीमों के आगमन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की हैं। बांग्लादेश में अक्टूबर में होने वाले विश्व कप को ध्यान में रखते हुए यह टूर्नामेंट महत्वपूर्ण है।

शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगी

महिला एशिया कप के नौवें संस्करण में आठ टीमों को राउंड-रॉबिन चरण के लिए चार के दो ग्रुप्स में बांटा गया है। शीर्ष दो टीमें इस आयोजन के सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगी। एशिया कप का फाइनल मुकाबला 28 जुलाई को दांबुला के रांगिरी दांबुला अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने एशिया कप के पिछले संस्करण में श्रीलंका को हराकर खिताब जीता था। टीम इंडिया टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे सफल टीम रही है।

भारत का पहला मैच 19 जुलाई को पाकिस्तान से होगा

भारत को ग्रुप ए में रखा गया है और उसका पहला मैच 19 जुलाई को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा। यह हाई-वोल्टेज मुकाबला दांबुला के रनगिरी दांबुला अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। इसी दिन इस ग्रुप की दो अन्य टीमों संयुक्त अरब अमीरात और नेपाल के बीच भी मैच खेला जाएगा। मेजबान श्रीलंका, मलेशिया, थाईलैंड और बांग्लादेश को ग्रुप बी में रखा गया है।

आठ टीमों के इस टूर्नामेंट में मौजूदा चैंपियन भारत, पाकिस्तान, नेपाल, संयुक्त अरब अमीरात, श्रीलंका, बांग्लादेश, मलेशिया और थाईलैंड शामिल हैं। महिला एशिया कप का आगामी संस्करण टी20 इंटरनेशनल प्रारूप में खेला जाएगा।

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), शेफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेट कीपर), उमा छेत्री (विकेट कीपर), पूजा वस्त्रकार, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा शोभना , राधा यादव, श्रेयंका पाटिल, सजाना सजीवन। यात्रा रिजर्व: श्वेता सेहरावत, सायका इशाक, तनुजा कंवर, मेघना सिंह

You may have missed