मुझे इस बात से चिढ़…जब लोग कहते हैं विराट कोहली को स्लेज मत करो, टिम पेन ने ऐसा क्‍यों कहा?

We love to hate Virat Kohli but we also love to watch him bat: Tim Paine

नई दिल्‍ली । ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व टेस्ट कप्तान टिम पेन को विरोधी टीम के खिलाड़ियों से पंगा लेने में बहुत मजा आता था। भारतीय क्रिकेट टीम ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया दौरा किया था, तब टीम के कप्तान विराट कोहली थे और ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन थे। भारत ने 2018-19 में पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती थी। इस सीरीज में टिम पेन और विराट कोहली की काफी ठनी थी और मैदान पर दोनों के बीच गजब की गहमागहमी देखने को मिली थी। टिम पेन ने कहा कि विराट कोहली को लेकर कुछ लोग कहते हैं कि उसे स्लेज मत करो क्योंकि उससे वो और ज्यादा खतरनाक हो जाता है, मैं इस बात को नहीं मानता। विराट की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बुलंदियों को छुआ है। विराट की कप्तानी में टीम इंडिया टेस्ट में काफी ज्यादा आक्रामक होकर खेली और इसका उसे फायदा भी मिला। भारतीय टीम लगातार दो टेस्ट सीरीज ऑस्ट्रेलिया में जीत चुकी है।

विराट को बहुत ज्यादा उकसाने की कोशिश

टिम पेन ने क्रिकट्रैकर पर कहा, ‘अगर आप विराट को स्लेज नहीं करते हैं… वो ज्यादातर मौकों पर तब भी रन बनाता है, इससे वैसे ज्यादा कुछ फर्क नहीं पड़ता कि आप उससे बात कर रहे हैं या नहीं कर रहे हैं। मैं विराट को बहुत ज्यादा उकसाने की कोशिश नहीं करता था लेकिन हां मैं उसका ध्यान भटकाने की कोशिश जरूर करता था। क्योंकि हो सकता है कि उसका ध्यान इधर-उधर हो और वो अपना फोकस खो दे और खराब शॉट खेल बैठे।’

विराट कोहली ने पर्थ टेस्ट मैच में तब शतक ठोका

पेन ने द टेस्ट डॉक्यूमेंट्री में स्लेजिंग को लेकर कहा था, ‘मुझे लेकिन इस बात से चिढ़ है, जो लोग कहते हैं कि विराट कोहली को स्लेज मत करो। क्योंकि किसी से बात करने से कोई बेहतर नहीं हो जाता है। आप उससे डायरेक्ट लड़ाई नहीं करना चाहेंगे, क्योंकि उसे ये सब पसंद है। मैं उसे बस थोड़ा सा छेड़ रहा था।’ विराट कोहली ने पर्थ टेस्ट मैच में तब शतक ठोका था।

You may have missed