अगर जय शाह ICC चेयरमैन बनते है तो किसे मिलेगा ज्‍यादा फायदा? इस क्रिकेटर ने बताया

नई दिल्‍ली । टीम इंडिया (Team India)के पूर्व कप्तान और महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर(Cricketer Sunil Gavaskar) ने बताया है कि अगर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(International Cricket Council) यानी आईसीसी के चेयरमैन जय शाह (Jai Shah, Chairman)बनते हैं तो इससे किसको सबसे ज्यादा लाभ होगा? सुनील गावस्कर का मानना है कि जिस तरह से उन्होंने भारतीय क्रिकेट को बढ़ाया है, उसी तरह वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को बढ़ाएंगे और इससे महिला और पुरुष दोनों ही तरह के क्रिकेटरों को लाभ पहुंचेगा।

पूरी संभावना है कि जय शाह अगले ICC अध्यक्ष होंगे

सुनील गावस्कर ने स्पोर्टस्टार को लिखे अपने कॉलम में कहा, “पूरी संभावना है कि जय शाह अगले ICC अध्यक्ष होंगे। जिस तरह उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए काम किया है, पुरुष और महिला दोनों ही तरह के खिलाड़ियों को इससे लाभ होगा। जब ग्रेग बार्कले ने तीसरे कार्यकाल के लिए नहीं जाने का फैसला किया, जिसके वे हकदार थे, तो मीडिया में ऐसी खबरें आईं कि बार्कले के फैसले को जय शाह ने मजबूर किया था।”

खिलाड़ियों और प्रशासकों दोनों की शानदार टीमवर्क

उन्होंने आगे लिखा, “पिछले कुछ सालों में भारतीय क्रिकेट ने जिस तरह से आकार लिया है, वह भी बीसीसीआई और उसके प्रशासन की देन है। पुरुष और महिला दोनों ही टीमें जिस तरह का क्रिकेट खेल रही हैं, वह भी इस खेल के भारत में फलने-फूलने का एक बड़ा कारण है। अगर टीम जीत नहीं रही होती, तो प्रायोजक दूर रहते। खिलाड़ियों और प्रशासकों दोनों की शानदार टीमवर्क बताती है कि भारतीय क्रिकेट इतनी स्वस्थ स्थिति में क्यों है। यह हमेशा ऐसा ही रहे।”

कई अहम कदम पिछले कई सालों के कार्यकाल में उठाए

जय शाह इस समय बीसीसीआई के सचिव हैं और उन्होंने कई अहम कदम अपने पिछले कई सालों के कार्यकाल के दौरान उठाए। इससे सीधे तौर पर भारतीय क्रिकेट को फायदा हुआ। पैसों के मामले में बीसीसीआई पहले ही सबसे आगे थी और अब वह दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी स्पोर्ट्स लीग की मालिक है। खिलाड़ियों को भी भरपूर पैसा बीसीसीआई से मिल रहा है और अब घरेलू क्रिकेट में प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए इनामी राशि की घोषणा की गई है।