केएल राहुल LSG से जुड़े रहेंगे या फिर अलग राह, फ्रेंचाइजी मालिक से मुलाकात के क्या हैं मायने?

नई दिल्‍ली । स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul is the batsman)ने सोमवार को लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के मालिक संजीव गोयनका (Owner Sanjiv Goenka)से मुलाकात(appointment) की। एलएसजी के कप्तान और गोयनका के बीच तकरीबन एक तक बातचीत हुई। आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले राहुल और फ्रेंचाइजी मालिक की मीटिंग को अहम माना जा रहा है। अटकलें लग रही थीं कि एलएसजी आगामी सीजन के लिए राहुल को शायद रिटेन नहीं करेगी। हालांकि, दोनों की मुलाकात के बाद कहा जा रहा है कि फ्रेंचाइजी राहुल को अपने साथ रखना चाहती है और नीलामी से पहले रिटेन कर सकती है।

लखनऊ ने 14 मैचों में से सात में हार का मुंह देखा

बता दें कि एलएसजी का आईपीएल 2024 में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। लखनऊ ने 14 मैचों में से सात में हार का मुंह देखा। 8 मई को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार के बाद गोयनका मैदान में सबके सामने राहुल पर झल्लाते हुए नजर आए थे, जिसका वीडियो खूब वायरल हुआ। उस घटना के बाद राहुल और गोयनका के बीच अब पहली औपचारिक बातचीत हुई। हालांकि, राहुल एलएसजी में बने रहना चाहते हैं या नहीं, इसका खुलासा नहीं हुआ है। राहुल क्या नई राह पकड़ेंगे? यह भी आने वाले दिनों में क्लियर होगा।

मालिक संजीव गोयनका से मुलाकात की

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, राहुल 26 अगस्त को फ्रेंचाइजी के कोलकाता ऑफिस पहुंचे और मालिक संजीव गोयनका से मुलाकात की। अलीपुर के जज कोर्ट रोड स्थित कार्यालय में हुई यह मीटिंग करीब एक घंटे तक चली। यह मीटिंग टीम कॉम्बिनेशन और राहुल को बनाए रखने की चर्चा के इर्द-गिर्द केंद्रित रही। राहुल ने मालिक से बात की, जो इस बात का संकेत माना जा रहा है कि वह टीम में बरकरार रह सकते हैं। मीटिंग में और किन टॉपिक पर चर्चा हुई, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है।

एलएसजी ने 2021 में आईपीएल में डेब्यू किया

एलएसजी ने 2021 में आईपीएल में डेब्यू किया था। राहुल ने एलएसजी के लिए तीनों सीजन खेले हैं। उनकी कप्तानी में फ्रेंचाइजी ने दो बार प्लेऑफ में जगह बनाई और आखिरी सीजन में लीग चरण से बाहर हो गई। गौरतलब है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आगामी ऑक्शन के लिए अभी तक आधिकारिक रिटेंशन पॉलिसी की घोषणा नहीं की है। ऐसे में यह स्पष्ट नहीं है कि एक टीम को कितने खिलाड़ियों को रिटेन करने की अनुमति मिलेगी।