मोहम्मद शमी आत्महत्या करने की सोच रहे थे… लेकिन दोस्त ने किया हैरतअंगेज खुलासा

India pacer Mohammed Shami reveals if he is available for the Test series  against South Africa | Cricket Times

नई दिल्‍ली । टीम इंडिया (Team India)के धाकड़ तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (fast bowler mohammed shami)के दोस्त उमेश कुमार (Umesh Kumar)ने एक हैरतअंगेज खुलासा(The surprising revelation) किया है। उमेश का कहना है कि शमी ने कुछ साल पहले आत्महत्या करने के बारे में सोचा था। बता दें कि शमी की पर्सनल लाइफ तनावपूर्ण रही है, क्योंकि पत्नी हसीन जहां ने उनके खिलाफ घरेलू हिंसा का मामला दर्ज कराया था। उन्होंने शमी पर एक पाकिस्तानी महिला से पैसे लेकर मैच फिक्सिंग का भी आरोप लगाया था। हालांकि, शमी को इन आरोपों से बरी कर दिया गया था। शमी उस मुश्किल वक्त में उमेश के घर में रहते थे। पाकिस्तान के साथ फिक्सिंग के आरोपों ने उन्हें बुरी तरह तोड़ दिया था।

उमेश ने शुभांकर मिश्रा के पॉडकास्ट में कहा, ”न्यूज में आया कि शमी आत्महत्या करना चाहते थे। आखिर क्या बात थी। शमी दुनिया छोड़ना चाहते थे। उस दिन सुबह 4 बजे का समय था। मैं, तब पानी पीने के लिए उठा। मेरी बोतल में पानी खत्म हो गया था तो मैं उठकर किचन की तरफ गया। मैंने देखा कि शमी बालकनी में खड़ा है। मैं, 19वें फ्लोर पर रहता था। मैं, समझ गया कि क्या हो रहा और क्या चल रहा है। वो रात शमी के लिए कयामत की रात की तरह थी। उनपर दुखों का पहाड़ टूटा था। शमी ने उस रात एक बात बोली थी। शमी ने कहा कि मुझे आप मार लो, सजा दो या फांसी दे दो, मैं हर चीज के लिए तैयार हूं। लेकिन पाकिस्तान के साथ फिक्सिंग का आरोप बर्दाश्त नहीं होगा।”

दुनिया की चकाचौंध में हर षड़यंत्र से बचकर निकले

उमेश ने आगे कहा, ”शमी से मैंने बोला था कि जीवन में कोई भी चीज ठहरती नहीं है। जीवन चलता जाता है। एक दिन हम दोनों दोपहर में गप्पे मार रहे थे तो अचानक से मोबाइल पर मैसेज आया कि शमी को क्लीन चिट मिल गई है। मुझे लगता है कि वो दिन शमी के लिए बेहद खास था। वो शायद किसी वर्ल्ड कप को जीतने से ज्यादा खुशी का दिन था। शमी ने बहुत संघर्ष किया है। उन्होंने गांव से निकलकर अपना नाम बनाया है। वह दुनिया की चकाचौंध में हर षड़यंत्र से बचकर और हर साजिश का सामना करते हुए इस मुकाम तक पहुंचे हैं। शमी आज दुनिया के चुनिंदा बेहतरीन गेंदबाजों में से एक है।”

शमी चोटिल होने के कारण फिलहाल भारतीय टीम से बाहर

गौरतलब है कि शमी चोटिल होने के कारण फिलहाल भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। शमी ने भारत के लिए आखिरी मैच वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खेला था। उनके एड़ी में चोट लगी थी, जिसकी फरवरी में सर्जरी हुई। शमी ने वर्ल्ड कप में दमदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 24 विकेट हासिल किए थे। शमी इस समय वापसी के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी के लिए बॉलिंग प्रैक्टिस शुरू कर दी है। शमी बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से भारतीय टीम में कमबैक कर सकते हैं, जिसका आयोजन सितंबर में होना है।